वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे प्राचीन मंदिरों के शहर वाराणसी में दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग लिया। पीएम मोदी की तरह ही शिंजो आबे ने भी हाफ जैकेट पहनी हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे के दौरे को देखते हुए शहर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए।

इससे पहले पीएम मोदी और शिंजो आबे जब वाराणसी के लिए एयरपोर्ट पर उतरे तब उनका जोरदार स्वागत किया गया। उनकी अगवानी उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और कलराज मिश्र सहित अन्य लोगों ने की।

वाराणसी के दशाश्वमेघ घाट पर पीएम मोदी और शिंजो आबे ने की गंगा पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे प्राचीन मंदिरों के शहर वाराणसी में दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग लिया।

गंगा आरती के बाद मोदी और आबे रात्रि भोज में गणमान्य अतिथियों से संवाद करेंगे। रात्रि भोज में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, कुछ केंद्रीय मंत्री, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, प्रख्यात संगीतज्ञ और पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित पंडित छन्नूलाल मिश्र, रचनाकार नीरजा माधव, काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के पंडित अशोक द्विवेदी और समाज के विभिन्न वर्गों की जानीमानी हस्तियां भी शामिल होंगी।