नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट को भारत में एक घरेलू मैदान मिलने जा रहा है और यह मैदान उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा का होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बीच गुरुवार को इस संदर्भ में एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए, जिसके अनुसार अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ग्रेटर नोएडा के क्रिकेट मैदान का इस्तेमाल कर सकेगा।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने इस समझौते के बाद कहा कि यह हमारे लिए बड़ी खुशी की बात है कि हम अफगानिस्तान की अंडर 19 और ए क्रिकेट टीमों को ग्रेटर नोएडा में घरेलू मैदान देंगे, जिससे अफगानिस्तान को अपनी क्रिकेट का स्तर ऊंचा करने का मौका मिलेगा। अफगानिस्तान की टीम विश्वकप में खेली थी और उसका प्रदर्शन अच्छा रहा था।

ठाकुर ने साथ ही कहा कि अफगानिस्तान को भविष्य में यदि आईसीसी के पूर्ण सदस्य का दर्जा मिलना होगा तो उसमें भारत की भी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर यहां की सुविधाओं का लाभ उठाकर अपने खेल का स्तर सुधार सकेंगे। इस अवसर पर मौजूद आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सहयोग के लिये उन्हें धन्यवाद दिया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक अग्रवाल भी इस मौके पर मौजूद थे। एसीबी के प्रतिनिधि ने बीसीसीआई को उसके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।