लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि विकास की आपाधापी में उ0प्र0 सरकार ने पर्यावरण की अनदेखी की। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि पर्यावरण इंजीयरिंग डिग्री धारक प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री के कार्यकाल में पर्यावरण के प्रति उदासीनता प्रदेश की जनता के स्वास्थ से खिलावड़ है। 

हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि आमजन को आशा थी कि पर्यावरण शिक्षा में पारंगत मुख्यमंत्री प्रदेश के पर्यावरण को उत्तम बनायेंगे, परन्तु हास्पास्पद है कि सरकार के पिछले बजट में पर्यावरण के लिए कुछ खास प्रावधान ही नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार पौधा लगाने को तो संख्या के आधार पर गिनीज बुक आफ वर्ड रिकार्ड में तो दर्ज हो जाती है। परन्तु लखनऊ की हवा सबसे अधिक जहरीली क्यों सरकार जबाव दें। वनसम्पदा के अंधाधुध दोहन के सापेक्ष न ही वृक्षा रोपण व और नही वन माफियों पर लगाम यह सरकार की पर्यावरण प्रतिवद्धता के सामने सवालिया निशान है। 

हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि विकास के नाम पर वन सम्पदा का जिस तरह दोहन सपा व बसपा दोनों ही सरकारों में हुआ उसके सापेक्ष वनों का विकास केवल कागजों पर है, तथा भले ही पौधे रोपने गिनीज बुक आफ वर्ड रिकार्ड में दर्ज हो पर असलियत यह है कि प्रदेश में वायु और जल प्रदूषण भयावह है न पीने को शुद्ध जल नही श्वास लेने की शुद्ध वायु।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सपा सरकार के उत्तम प्रदेश के ऐजेन्डे में पर्यावरण संरक्षण को स्थान नहीं।