मुंबई। सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है कि 2013 में सुसाइड करने वाली एक्ट्रेस जिया खान मौत से कुछ महीने पहले प्रेग्नेंट हुई थीं। उनके ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली ने जिया को अबॉर्शन के लिए दवाईयां दी थी। अबॉर्शन के बाद जिया के अन्दर से निकले भ्रूण को भी सूरज ने टॉयलेट में बहा दिया था। सीबीआई की ओर से बुधवार को कोर्ट में पेश चार्जशीट में इन बातों का खुलासा हुआ है।

खबरों के मुताबिक, मौत के कुछ महीने पहले सूरज से रिश्तों के चलते जिया प्रेग्नेंट हुईं थीं। चार हफ्ते बाद जिया को प्रेग्नेंसी की बात पता लगी तो उसने इसकी जानकारी सूरज को दी। सूरज जिया को लेकर अबॉर्शन के लिए गायनेकोलॉजिस्ट के पास गया। गायनेकोलॉजिस्ट ने अबॉर्शन के लिए कुछ दवाईयां जिया को दीं। इसके बाद जिय की प्राइवेट पार्ट से तेज ब्लीडिंग हुई। उन्होंने घबराकर सूरज को फोन किया। सूरज ने जिया के पास गायनेकोलॉजिस्ट डॉक्टर को भेजा। डॉक्टर ने जिया को अस्पताल लाने को कहा, ले्किन सूरज उसे नहीं ले गया। गायनेकोलॉजिस्ट ने सूरज से कहा कि अबॉर्शन हो चुका है, लेकिन भ्रूण अब भी बॉडी में ही है। ब्लीडिंग रोकने के लिए उसे बाहर निकालना जरूरी है। सूरज ने खुद इस भ्रूण को बाहर निकाला और उसे टॉयलेट में बहा दिया। हालांकि, सीबीआई ने चार्जशीट में यह नहीं बताया कि डॉक्टर की मौजूदगी में सूरज ने ऐसा क्यों किया?

सीबीआई रिपोर्ट के मुताबिक, सूरज को इस बात की चिंता थी कि अगर यह मामला पब्लिक हो जाएगा तो उनका कॅरियर खतरे में पड़ सकता है। इसलिए वो जिया को इस हालत में भी हॉस्पिटल नहीं ले गया। सूत्रों के मुताबिक, इस घटना के बाद जिया बुरी तरह टूट गई थी। सूरज ने भी उससे दूरियां बनाना शुरू कर दीं। जिया डिप्रेशन का शिकार बन गईं। कुछ दिनों बाद उन्होंने खुदकुशी कर ली।