अपना वादा निभाते हुए मोटोरोला ने गुरुवार को भारत में मोटो जी टर्बो एडिशन स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया। इसकी कीमत 14,499 रुपये है और इसे गुरुवार दोपहर 12 बजे से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। यह डुअल-सिम डुअल स्टैंडबाय डिवाइस ब्लैक और व्हाइट रंग में उपलब्ध होगा।

मोटोरोला इंडिया ने मोटो जी टर्बो एडिशन के साथ कई लॉन्च ऑफर की भी घोषणा की है। 100 लकी कंज्यूमर को 100 फीसदी कैश बैक मिलेगा। यूज़र अपने पुराने हैंडसेट को एक्सचेंज भी कर सकते हैं। एक्सचेंज ऑफर के तहत मोटो जी टर्बो एडिशन की खरीददारी पर यूज़र 6,000 रुपये तक की छूट पा सकते हैं। आखिर में कंपनी ने पुष्टि की है कि एयरटेल के उपभोक्ता मोटो जी टर्बो एडिशन के साथ डबल डेटा ऑफर पाएंगे।

कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी मोटो जी टर्बो एडिशन को मोटो जी जेन 3 और मोटो एक्स प्ले के बीच के हैंडसेट के तौर पर स्थापित करने की कोशिश करेगी।

मोटोरोला मोटो जी टर्बो एडिशन एक डुअल-सिम (माइक्रो-सिम कार्ड) फोन है। यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप पर चलेगा। स्मार्टफोन में 5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले है जिसके ऊपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की कोटिंग मौजूद है। स्मार्टफोन में 64 बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 405 जीपीयू दिया गया है और मल्टी-टास्किंग को आसान बनाएगा 2 जीबी का रैम। मोटोरोला मोटो जी टर्बो एडिशन 16 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा और इसमें माइक्रोएसडी कार्ड (32 जीबी तक) के लिए सपोर्ट भी मौजूद है। स्मार्टफोन में एफ/2.0 एपरचर वाला 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और एफ/2.2 एपरचर वाला 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

कंपनी का दावा है कि 2470 एमएएच की बैटरी एक दिन तक चल जाएगी। गौर करने वाली बात है कि इसमें मोटोरोला टर्बो पावर क्विक चार्ज़िंग मौजूद है। इस स्मार्टफोन को सबसे पहले मैक्सिको में लॉन्च किया गया था। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 142.1×72.4×11.6 मिलीमीटर है और वज़न 155 ग्राम।