मुस्लिम धर्म गुरुओं ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज उनके सरकारी आवास पर टीले वाली मस्जिद के शाही इमाम मौलाना सैय्यद शाह फजलुर्रहमान वाइज़ी नदवी के नेतृत्व में मुस्लिम धर्म गुरुओं का एक प्रतिनिधिमण्डल मिला। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से बातचीत के दौरान समाज में एकता, भाई-चारे, शान्ति और धर्मनिरपेक्षता की भावना को बढ़ाने के साथ-साथ सभी वर्गाें के विकास के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले कुछ समय से साम्प्रदायिक ताकतों द्वारा समाज में असहिष्णुता का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही, समाजवादी सरकार को कमजोर व बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसे हर हाल में रोका जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने समाज में शान्ति और सद्भाव को हर कीमत पर बरकरार रखने का आश्वासन देते हुए कहा कि राज्य सरकार संविधान और कानून की रक्षा करने के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की गंगा-जमुनी संस्कृति में सभी धर्माें व वर्गाें के लोग सदियों से आपसी भाई-चारे व सद्भाव के साथ रहते आए हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार तेजी से विकास कार्याें को अन्जाम देने में लगी हुई है, लेकिन निहित स्वार्थाें के चलते साम्प्रदायिक ताकतें इन विकास कार्याें से जनता का ध्यान हटाकर सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने में लगी हुई हैं। ये ताकतें विकास के मार्ग को रोकती हैं, जिनसे सतर्क रहना होगा।

प्रतिनिधिमण्डल में प्रिन्सिपल दारुलउलूम नदवतुल उलमा मौलाना सईदुर्रहमान आज़मी, मौलाना रफीकुल कासमी, मौलाना इकबाल कादरी, मौलाना सैय्यद सैफ़ अब्बास नक़वी, मौलाना मुश्ताक़ अहमद नदवी फिरंगी महली आदि धर्मगुरु शामिल थे।