लखनऊ: प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री  शिवपाल सिंह यादव ने प्रदेश के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जनता की सभी प्रकार की समस्याओं से जुड़े विवादों को अतिशीघ्र निस्तारित करंे। उन्होंने कहा कि जनता को किसी भी समस्या के लिए इधर-उधर भटकना न पड़े इसके लिए उनकी समस्या को सुनकर सम्बन्धित अधिकारी को तत्काल उसके समाधान के लिए निर्देश दें।

श्री यादव आज समाजवादी पार्टी मुख्यालय के प्रांगण में प्रदेश के दूर-दराज इलाकों से आई हुई जनता की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने जनता दर्शन में आये हुए लोगों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना तथा मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को फोन पर आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया। श्री यादव ने जनता की शिकायत पर पुलिस अधिकारियों को अपराधी व्यक्ति के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज करके कठोर कार्यवाही सुनिश्चित करनें के निर्देश दिये। श्री यादव ने कहा कि कानून व्यवस्था से जुड़ी किसी भी प्रकार की लापरवाही बरदास्त नहीं की जायेगी। उन्होेंने कहा कि अपराध करने वाले किसी भी  व्यक्ति को बक्सा न जायें और ना ही किसी भी निर्दोष व्यक्ति को परेशान न किया जाये तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे प्रतिदिन एक निश्चित समय पर कार्यालय में बैठकर  जनता की समस्या को सुनकार तत्काल निष्तारित करे। उन्होंने कहा कि सरकार जनता के हितों के प्रति संवेदनशील है इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जायेगी।  

श्री यादव ने जनता को आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार सभी प्रकार मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहती है यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही किसी भी स्तर से होती है तो निश्चित ही उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने आये हुए फरियादियों से कहा कि सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठायें।