भोपाल: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आसमान से धरती पर खींच लाने के लिए बिहार की जनता के आभारी हैं, जिसने विधानसभा चुनाव में मोदी, बीजेपी और एनडीए को आईना दिखा दिया है।

दिग्विजय ने भोपाल में अपने निवास पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, बिहार की जनता बधाई की पात्र है, जिसने आकाश में उड़ते प्रधानमंत्री मोदी को धरती पर उतारने का काम किया है। बिहार चुनाव में मिली करारी शिकस्त का ही नतीजा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने जीएसटी बिल पर सहमति बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से विचार-विमर्श की पहल की है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, यह बिहार का ही असर है कि प्रधानमंत्री मोदी को कहना पड़ा कि देश सहमति के आधार पर चल सकता है, बहुमत के आधार पर नहीं। इसलिए हम बिहार की जनता के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और सोनिया जी के भी आभारी हैं।

उन्होंने कहा कि यही मोदी कहते नहीं थकते थे कि पिछले 60 सालों में कांग्रेस ने इस देश के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन अब अचानक उन्हें याद आया है कि देश के विकास में पूर्व प्रधानमंत्रियों का भी योगदान है। यह बदलाव केवल बिहार की वजह से है।

मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए रतलाम-झाबुआ लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का जिक्र करते हुए दिग्विजय ने कहा कि मोदी और चौहान (मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री) साफ तौर पर समझ गए होंगे कि खोखले वादे करने से कुछ नहीं होता है। उपचुनाव के परिणाम ने साफ कर दिया है कि आदिवासी उनसे, विशेषकर चौहान से नाराज हैं।