मुंबई: भाजपा नीत महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के मंत्री ने कहा कि अभिनेता आमिर खान यदि भारत से प्रेम नहीं करते हैं तो वह ‘पाकिस्तान जा सकते हैं’ और आमिर, शाहरूख तथा दिलीप कुमार ‘सांपों’ की भांति हैं, यदि उनके बयानों को ध्यान में रखा जाए।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य के पर्यावरण मंत्री रामदास कदम से आमिर खान के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गयी थी। आमिर ने कल दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि उनकी पत्नी किरण राव देश में बढ़ रही असहिष्णुता के कारण यहां रहने से डर रही हैं और कह रही थीं क्या उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।

कदम ने कहा, ‘यदि उन्हें अब देश से प्रेम नहीं रह गया है, तो वह पाकिस्तान जा सकते हैं’। उन्होंने कहा, ‘पुलिस को जांच करनी चाहिए कि क्या आमिर का बयान राष्ट्र विरोधी है।’ कदम ने ‘कृतघ्नता’ के लिए आमिर खान, शाहरूख खान और दिलीप कुमार की तुलना सांपों से की।

उन्होंने कहा, ‘दिलीप कुमार से लेकर शाहरूख और आमिर, सभी को हमने बहुत प्रेम दिया। हालांकि, उनकी ओर से दिए जा रहे बयान हमें ऐसा महसूस करवाते हैं जैसे हमने सांप पाले हों’’ दूसरी ओर भाजपा के सहयोगी दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य रामदास अठावले ने कहा कि आमिर खान का बयान ‘अनुचित’ है और वह ‘देश का अपमान है।’ अठावले ने कहा, देश में स्थिति इतनी खराब नहीं है और ‘इस प्रकार अपने विचारों को जाहिर करना देश का अपमान करना है।’