बटलर के तूफ़ान में उड़ गया पाकिस्तान

बटलर के तूफ़ान में उड़ गया पाकिस्तान

इंग्लैंड ने  3-1 वन डे सीरिज अपने नाम की 

दुबई। जोस बटलर(116*) और जेसन रॉय(102) की शतकीय पारियों के बूते इंग्लैंड ने चौथे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान को 84 रन से करारी शिकस्त देकर सीरिज 3-1 से अपने नाम कर ली। 356 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक टीम 40.4 ओवर में 271 रन पर ही आउट हो गई। जॉस बटलर ने 46 गेंद में शतक जड़ा जो कि इंग्लैण्ड की ओर से सबसे तेज शतक है और इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। जॉस बटलर ही प्लेयर ऑफ द सीरिज चुने गए।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जोस बटलर के शतक की मदद से पांच विकेट पर 355 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। रॉय ने 117 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 102 रन की पारी खेली। यह उनके वनडे कॅरियर की पहली सेंचुरी थी। बटलर 116 रन पर नाबाद रहे, उन्होंने 52 गेंदों की पारी में दस चौके और आठ छक्के उड़ाए। बटलर ने इंग्लैण्ड की ओर से सबसे तेज वनडे शतक लगाने के अपने ही रिकॉर्ड को सुधारा। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 61 गेंद में सेंचुरी लगाई थी। जो रूट ने 71 रन का योगदान दिया। उन्होंने 71 ही गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद इरफान और अजहर अली ने दो-दो विकेट लिए।

356 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान को बड़ी पारियां चाहिए थी लेकिन दो अर्धशतकों के अलावा कोई बड़ा स्कोर नहीं बना। पाक के लिए बाबर आजम ने 51 और शोएब मलिक ने 52 रन की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज अजहर अली ने 44 रन बनाए। इनके अलावा बाकी बल्लेबाज 40 रन तक भी नहीं पहुंच पाए और पाक पारी 271 रन पर सिमट गई। इंग्लैण्ड की ओर से मोईन अली और आदिल रशीद ने 3-3 विकेट लिए।