शीना बोरा हत्याकांड: इंद्राणी का पति पीटर गिरफ्तार

शीना बोरा हत्याकांड: इंद्राणी का पति पीटर गिरफ्तार

मुंबई: बेहद सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई ने मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति और मीडिया टायकून पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने पीटर को गिरफ्तार करने का फैसला करने से पहले उनसे कई घंटे पूछताछ की।

सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले की जांच के दौरान पीटर का नाम सामने आया और 'उन्हें गिरफ्तार किया गया है।' प्रवक्ता ने इस मामले में कोई और जानकारी देने से इनकार किया, लेकिन जांच एजेंसी के सूत्रों ने आरोप लगाया कि उन्हें इस अपराध के संबंध में कुछ और गहरी जानकारी है जो उन्होंने मुंबई पुलिस के साथ साझा नहीं की। सूत्रों ने कहा कि सीबीआई के सामने पीटर के बयानों में कथित विरोधाभास के बाद पीटर को गिरफ्तार करने का फैसला हुआ।

मुंबई पुलिस के निवर्तमान आयुक्त राकेश मारिया और नए आयुक्त अहमद जावेद के बीच परोक्ष तकरार की स्थिति पैदा होने के बाद यह मामला 29 सितंबर को सीबीआई को सौंपा गया था। इस मामले में सीबीआई ने शीना की मां इंद्राणी और दो अन्य आरोपियों के खिलाफ आज ही करीब 1000 पन्नों की चार्जशीट दायर की है। इस चार्जशीट में सीबीआई ने कहा है कि इंद्राणी मुखर्जी ने रात को शीना का शव अपने घर पर रखा और फिर उसे ठिकाने लगाने के लिए अगली सुबह रायगढ़ के जंगल ले गई।

शीना के जीवित रहने के दौरान इंद्राणी उसे अपनी बेटी की बजाय अपनी बहन बता कर दुनिया के सामने पेश किया करती थी और उसकी हत्या के बाद इंद्राणी ने कथित रूप से उसके दोस्तों और परिवार वालों को बताया कि वह पढ़ाई करने अमेरिका चली गई है।

इस मामले की जांच के दौरान पता चला कि शीना रिश्ते में अपने सौतेला भाई राहुल मुखर्जी से प्रेम किया करती थी, जो कि पीटर मुखर्जी की पहली शादी हुआ बेटा था। शुरुआती जांच के मुताबिक, इंद्राणी दोनों के इस रिश्ते के खिलाफ थी और यही शीना के कत्ल की वजह बनी।

India