यूटीआई मास्टरशेयर, युनिट स्कीम ने 28 प्रतिशत लाभांश घोषित किया

यूटीआई मास्टरशेयर, युनिट स्कीम ने 28 प्रतिशत लाभांश घोषित किया

यूटीआई मास्टरशेयर युनिट स्कीम ने अपना कर मुक्त 28 प्रतिशत लाभांश की घोषणा की है(10 रुपए फेस वैल्यू पर 2.80 रुपए प्रति यूनिट) इस लाभांश विकल्प के तहत मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प डायरेक्ट प्लान शामिल है। लाभांश के भुगतान के अनुसरण में, लाभांश का निवल परिसम्पत्ति मूल्य (एनएवी) मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प जो भी इस योजनान्तर्गत भुगतान की हद में आते हो किया जाएगा।

इस लाभांश की रिकाॅर्ड तिथि 16 नवम्बर 2015 निर्धारित की गई है।

यूटीआई मास्टरशेयर यूनिट स्कीम के मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प के सभी यूनिट धारक इस रिकाॅर्ड तिथि पर इस लाभांश को पाने के हकदार होंगे। वे निवेशक भी जिन्होंने लाभांश विकल्प-मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प डारेक्ट योजना में उसी दिन या उससे पूर्व कटआॅफ टाइम आफ रिकाॅर्ड डेट पर निवेश किया है वे भी इस लाभांश को पाने के हकदार माने जाएंगे।       

यूटीआई मास्टरशेयर यूनिट स्कीम का निवल परिसंपत्ति मूल्य 10 नवम्बर, 2015 को लाभांश विकल्प मौजूदा प्लान के तहत 33.3426 रुपए था वहीं लाभांश विकल्प डायरेक्ट प्लान का 33.7762 रुपए था।

इस योजना की फण्ड मैनेजर सुश्री स्वाति कुलकर्णी ने कहा कि ‘‘यूटीआई मास्टरशेयर मुख्य रूप से लार्ज कैप शेयरों में आय वृद्धि संभावित क्षमता को देख कर निवेश करता है जिसमें हमारा मानना है कि हम दीर्घावधि आधार पर बैंच मार्क कायम करते हैं जिसमें मात खाने की संभावना न के बराबर होती है।