आईसीआईसीआई बैंक कनाडा ने की स्टूडेंट जीआईसी प्रोग्राम की शुरूआत

आईसीआईसीआई बैंक कनाडा ने की स्टूडेंट जीआईसी प्रोग्राम की शुरूआत

आईसीआईसीआई बैंक की सहायक आईसीआईसीआई बैंक, कनाडा ने वहां पढ़ने के इच्छुक छात्रों के लिए स्टूडेंट जीआईसी (गारंटी इंवेस्टमेंट सर्टिफिकेट) प्रोग्राम के लॉन्च की घोषणा की। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए स्टूडेंट पार्टनर प्रोग्राम के अंतर्गत स्टडी परमिट के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को कनाडा के बैंक में जीआईसी के तौर पर 10,000 कैनेडियन डॉलर का निवेश करना होगा।

आईसीआईसीआई बैंक कनाडा भारतीय छात्रों से जीआईसी स्वीकार करने के लिए कैनेडियन हाई कमीशन द्वारा अधिकृत होने वाला पहला भारतीय बैंक है। इस प्रोग्राम से भारतीय छात्रों को अपने किसी भी भारतीय बैंक खाते से अपने आईसीआईसीआई बैंक कनाडा के खाते में फंड ट्रांसफर करके जीआईसी खरीद की आवश्यकता को पूरा करने में मदद मिलेगी। छात्र भारत में रहते हुए इसे कर सकते हैं।

प्रोग्राम के नियमानुसार छात्र/छात्रा के कनाडा में पढ़ाई के दौरान ही 10,000 कैनेडियन डॉलर की राशि को ब्याज सहित 12 समान किस्तों में वापस कर दिया जाता है। इस प्रोग्राम के लिए आवेदन करने की प्रोसेसिंग फीस 150 कैनेडियन डॉलर है।

आईसीआईसीआई बैंक के अध्यक्ष श्री विजय चंडोक ने कहा कि आईसीआईसीआई बैंक में, हम ग्राहकों की जिंदगी को सरल बनाने की दिशा में काम करते हैं। अध्ययन के लिए कनाडा तेजी से भारतीय छात्रों की पहली पसंद बन रहा है। स्टूडेंट जीआईसी प्रोगाम से छात्रों को कनाडा में पढ़ाई के सपने को पूरा करने के साथ साथ अपने अभिभावकों को अपनी बैंकिंग संबंधित आवश्यकताओं को सरल व सुविधाजनक तरीके से पूरा करने में मदद मिलेगी।