पंजाब के गुरकीरत टेस्ट टीम में शामिल

पंजाब के गुरकीरत टेस्ट टीम में शामिल

बेंगलुरू: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में पंजाब के ऑलराउंडर गुरकीरत सिंह मान को शामिल किया है। यह मैच शनिवार से बेंगलुरू में खेला जाएगा। गौरतलब है कि मान को दक्षिण अफ्रीका के साथ हुई वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए टीम में रखा गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

25 साल के मान को मोहाली में पहले टेस्ट मैच के लिए रिजर्व प्लेयर के तौर पर टीम में रखा गया था, क्योंकि भारतीय टीम प्रबंधन ने रोहित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी और इशांत शर्मा को रणजी खेलने के लिए रिलीज कर दिया था। उन्हें खिलाड़ियों को ड्रिंक्स पहुंचाते हुए देखा गया था।

गुरकीरत मध्य क्रम में बल्लेबाजी के अलावा उपयोगी गेंदबाजी भी कर सकते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफब्रेक बॉलर मान ने पिछले सप्ताह आंध्रप्रदेश के खिलाफ 9 विकेट लिए थे, वहीं अक्टूबर में रेलवे के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक जड़ा था। इसी साल गुरकीरत ने बांग्लादेश ए के खिलाफ पहले वनडे में जोरदार प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिया था। 

पंजाब के लिए अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफ़ी में शानदार प्रदर्शन कर चर्चा में आए। 2011 में सीके नायडू ट्रॉफ़ी पंजाब ने जीता तो गुरकीरत उस टीम के सदस्य थे।गुरकीरत ने 2012 में पंजाब के लिए अपना पहला फ़र्स्ट क्लास मैच हैदराबाद के ख़िलाफ़ खेला। उस मैच में हरभजन सिंह पंजाब के कप्तान थे और गुरकीरत ने सिर्फ़ 18 रन बनाए।गुरकीरत ने आईपीएल 2013 सीज़न में रॉस टेलर का शानदार कैच लेकर खूब वाहवाही बटोरी। उनके मुताबिक टेलर के कैच ने उन्हें पहचान दी। बाद में ऑस्ट्रेलिया ए और बांग्लादेश ए के ख़िलाफ़ अच्छा प्रदर्शन कर गुरकीरत चयनकर्ताओं की नज़र में आए।