शाहरुख़ का रिकॉर्ड तोड़ने चाहते हैं सलमान

शाहरुख़ का रिकॉर्ड तोड़ने चाहते हैं सलमान

मुंबई: फ़िल्म 'कृष-3' हो या फ़िल्म 'जब तक है जान', ऐसी कई फिल्में दिवाली के दिन ही रिलीज़ हुई हैं फिर वो दिवाली शुक्रवार से 2 दिन पहले पड़ी हो या 3 दिन पहले। दिवाली के मौके पर रिलीज़ होने वाली फिल्मों को दिवाली के दिन ही रिलीज़ कर दिया जाता है ताकि लंबी छुट्टी और वीकेंड का फायदा फ़िल्म को मिले। मगर सलमान ख़ान की फ़िल्म 'प्रेम रतन धन पायो' को दिवाली के दूसरे दिन रिलीज़ किया जा रहा है।

ऐसे में सवाल ये उठता है कि ऐसा क्यों हो रहा है कि फ़िल्म दिवाली के दिन रिलीज़ ना होकर दिवाली के दूसरे दिन रिलीज़ हो रही है? ख़ास सूत्र बताते हैं की दिवाली के दूसरे दिन 'प्रेम रतन धन पायो' को रिलीज़ करके सलमान ख़ान पहले दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनाना चाहते हैं।

दरअसल पहले दिन सबसे ज़्यादा 40 करोड़ का कॉलेक्शन कर शाहरुख़ ख़ान की फ़िल्म 'हैप्पी न्यू इयर' सबसे आगे है और 'प्रेम रतन धन पायो' पहले दिन 40 करोड़ से ज़्यादा कलेक्शन करके नया कीर्तिमान स्थापित करना चाहती है। सूत्र बताते हैं कि बहुत ही सोच समझकर ये निर्णय लिया गया है। दिवाली के दिन शाम में लोग पूजा और मिलने जुलने में व्यस्त रहते हैं इसलिए शाम में कलेक्‍शन बड़ा नहीं होता। ऐसे में 'प्रेम रतम धन पायो' पहले दिन रिकॉर्ड नहीं बना सकती। इसलिए दिवाली के दूसरे दिन यह फिल्‍म रिलीज़ की जा रही है ताकि इस छुट्टी के दिन दर्शक भारी संख्या में फ़िल्म देखने जाएं और बॉक्स ऑफिस पर इस फ़िल्म को नया कीर्तिमान बनाने का मौका मिले।

वैसे सलमान ख़ान की फ़िल्म अगर दिवाली जैसे त्योहार पर रिलीज़ हो रही है तो उम्मीद ऐसी ही होगी कि कोई न कोई नया रिकॉर्ड फ़िल्म ज़रूर बनाएगी। मगर 40 करोड़ का शाहरुख़ का रिकॉर्ड तोड़ेगी या नहीं, दिवाली के दूसरे दिन यानी 12 नवंबर की रात तक पता चल जायेगा।