कप्तानी में कोहली के बाप हैं धोनी: कपिल

कप्तानी में कोहली के बाप हैं धोनी: कपिल

जयपुर। विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव ने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की कप्तानी की तुलना पर मंगलवार को यह कह दिया कि बेटा अभी बाप की बराबरी नहीं कर सकता। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पर दिए बयान को लेकर आलोचनाओं के घेरे में आए कपिल जयपुर में एक क्रिकेट टूर्नामेंट को लॉन्च करने आए थे। कपिल ने सचिन को लेकर उनके बयान के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब देने से साफ इंकार कर दिया। जब धोनी और विराट की कप्तानी की तुलना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई नाम न लेते हुउए कहाकि बेटा अभी बाप की बराबरी नहीं कर सकता। बाप अभी भी बाप है।

उन्होंने कहाकि लेकिन मुझे उम्मीद है कि बेटा एक दिन बाप बन जाएगा। पूर्व भारतीय कप्तान ने कप्तानी के इस मुद्दे पर सीधे कुछ न कहते हुए अप्रत्यक्ष तौर पर बहुत कुछ कह डाला। उन्होंने साथ ही कहाकि मुझे उम्मीद है कि विराट की कप्तानी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगी। सचिन को लेकर बार-बार पूछे जाने पर कपिल ने दो टूक शब्दों में कहाकि जो मुझे ठीक लगा मैंने वही कहा। सचिन पर मेरे बयान को लेकर आपको जो ठीक लगता है उसे अपने हिसाब से समझिए। लेकिन मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकता।

अपने समय के दिग्गज आलराउंडर कपिल ने मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए आखिरी वनडे में भारत की करारी हार के बाद पिच को लेकर उठे विवाद में टीम इंडिया के निदेशक रवि शास्त्री का समर्थन करते हुए कहाकि मैं इस मामले में पूरी तरह शास्त्री के साथ हूं। वानखेड़े की पिच में गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं था। जब सीरीज 2-2 से बराबर हो तो घरेलू टीम को ऎसी पिच मिलनी चाहिए कि घरेलू टीम सीरीज जीत सके। लेकिन आपने मेहमाननवाजी के चक्कर में ऎसी पिच बना दी कि दक्षिण अफ्रीका की टीम सीरीज जीत गई।