राजा भैया ने नहीं निकलने दिया मोहर्रम का जुलूस, पुलिस बेबस

राजा भैया ने नहीं निकलने दिया मोहर्रम का जुलूस, पुलिस बेबस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के दबंग कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के क्षेत्र कुण्डा में मोहर्रम के मौके पर ताजिया जुलूस नहीं निकल सका। जिला प्रशासन अभी भी बात चीत कर जुलूस निकलवाने की बात कर रहा है।

सूत्रों के अनुसार राजा भैया के पिता श्रीमद् भागवद का पाठ करा रहे हैं। इसके कारण पुलिस को हिदायत दी गई है कि जब तक राजा साहब का भागवद पाठ समाप्त नहीं हो मोहर्रम का जुलूस इधर से न गुजरे। दबंग राजा के कारण प्रशासन भी हिम्मत नहीं कर रहा है कि वो जबरन जुलूस निकलवा दे।

नाम न छापने की शर्त पर एक स्थानीय निवासी ने बताया कि शनिवार को मोहर्रम का जुलूस नहीं निकले से क्षेत्रीय मुसलमानाें में काफी आक्रोश है। मुस्लिम नेताओं का कहना है कि वो माहौल नहीं बिगाड़ना चाहते हैं लेकिन मुहर्रम के दिन ताजिये के जुलूस को निकलवाना सरकार की जिम्मेदारी है।

उधर पिछले दो दिनों में दुर्गा पूजा और ताजिया को लेकर कन्नौज, फतेहपुर, बांदा, बरेली, मुरादाबाद, पीलीभीत, कानपुर, अंबेडकरनगर, जौनपुर, सिद्धार्थनगर, महोबा तथा कुशीनगर में हिंसा हुई है। इन घटनाओं को लेकर प्रतापगढ़ प्रशासन भी सतर्क है कि कहीं यहां भी कोई अनहोनी न हो जाए।

प्रतापगढ़ के एसपी सुनील सक्सेना ने बताया कि यहां कोई तनाव नहीं है। मुस्लिम समुदाय के लोग बातचीत कर रहे हैं, जल्द ही समाधान हो जाएगा। उन्होंने लोगों ने अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

Lucknow, Uttar Pradesh, India