मुंबई में लुटेरों से करोड़ों का सोना बरामद

मुंबई में लुटेरों से करोड़ों का सोना बरामद

मुंबई: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुछ दिनों पहले एयरपोर्ट के करीब दिनदहाड़े हुई करोड़ों के सोने की लूट के मामले को सुलझाने का दावा किया है। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे लूट का माल बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपियों से कुल 2 करोड़ 10 लाख का सोना जब्त किया है।

यह मामला 21 अक्तूबर का है। हैदराबाद और चेन्नई से मुंबई एयरपोर्ट पर आया लगभग ढाई करोड़ का सोना कूरियर के जरिए मुंबई के सुनारों के पास पहुंचना था, लेकिन उससे पहले आरोपियों के हत्थे चढ़ गया। पुलिस का कहना है कि खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर कूरियर कंपनी के कर्मचारी से आरोपियों ने दिनदहाड़े यह सोना लूट लिया था।

मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर देवेन भारती के मुताबिक 'सोने के बिस्कुट, गहने, घड़ियां एयरपोर्ट से कूरियर ऑफिस ले जाए जा रहे थे। एयरपोर्ट के पास कुछ लोग कूरियर कर्मचारी के पास पहुंचे और उससे कहा कि हम क्राइम ब्रांच से हैं, तुमसे पूछताछ करनी है। उसकी एक्टिवा एक आदमी चलाने लगा और उसे गाड़ी में बिठाकर जोगेश्वरी फ्लाईओवर के पास छोड़ दिया। फिर उसने शिकायत दर्ज कराई हमने चार टीमें बनाकर मामले की जांच शुरू कर दी।'

त्योहार के दौरान तकरीबन 50 पुलिसकर्मियों की टीम ने दिन-रात एक करके आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक कुछ आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं, जबकि कुछ का रोल सिर्फ लॉजिस्टिक और टिप देने तक सीमित था। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि जौहरी करोड़ों का सोना, स्कूटर पर ले जाने की इजाजत कैसे देते थे। ज्वाइंट कमिश्नर देवेन भारती ने कहा 'हम इस मामले की जांच भी करेंगे कि करोड़ों का कनसाइमेंट स्कूटर पर कैसे जाता था।'  इस मामले में मास्टरमाइंड की दूसरे राज्यों में भी तलाश की जा रही है।

India