भारत -पाक श्रंखला के लिए अभी माहौल अनुकूल नहीं: बीसीसीआई

भारत -पाक श्रंखला के लिए अभी माहौल अनुकूल नहीं: बीसीसीआई

नई दिल्ली : बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के लिए अभी माहौल अनुकूल नहीं है और उन्होंने प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला के आयोजन से पहले अच्छा माहौल तैयार करने के महत्व पर जोर दिया।

ठाकुर ने यहां सांसदों और सेलीब्रिटीज के बीच क्रिकेट मैच के इतर कहा, ‘अभी माहौल दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेलने के लिए अनुकूल नहीं है। पाकिस्तान सरकार को पहले भारत सरकार से बात करनी चाहिए। इससे अनुकूल माहौल तैयार करने में काफी मदद मिलेगी।’

उन्होंने कहा, ‘और इसके बाद आपको दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच बातचीत के लिए इतने अधिक प्रयास करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान दिसंबर में भारत और पाकिस्तान के बीच प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला पर चर्चा के लिए भारत आए थे लेकिन सोमवार को मुंबई में बीसीसीआई के मुख्यालय पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया जिसके बाद दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच प्रस्तावित इस बैठक को रद्द कर दिया गया।

इस बीच वानखेड़े स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच के लिए भारत को शुभकामनाएं देते हुए ठाकुर ने कहा, ‘श्रृंखला बराबरी पर है। यह मैच रोमांचक होने वाला है। इस मैच को जो टीम जीतेगी वह श्रृंखला भी जीत जाएगी। मैं प्रधानमंत्री को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मन की बात कार्यक्रम में इस श्रृंखला के महत्व पर बात की।’ सांसदों और सेलीब्रिटीज के बीच हुए इस मैच में नाबाद शतक जड़ने वाले ठाकुर ने उन्हें खेलने का मौका देने के लिए आयोजकों का भी आभार जताया।

इस मैच से होने वाली सारी कमाई नेपाल के भूकंप पीड़ितों और भारत में गर्मी से मरने वालों की सहायता के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दी जाएगी।