साइना फ्रेंच ओपन से बाहर

साइना फ्रेंच ओपन से बाहर

नई दिल्ली। भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल शुक्रवार को फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज के क्वॉर्टर फाइनल में हार गईं। उनको थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन ने सीधे सेटो में 9-21, 15-21 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इस टूर्नामेंट में आठवीं वरीयता प्राप्त इंतानोन ने शीर्ष वरीयता प्राप्त नेहवाल को सिर्फ 39 मिनट में ही हरा दिया। आपको बता दें कि साइना नेहवाल ने गुरूवार को जारी विश्व बैडमिंटन (बीडब्ल्यूएफ) रैंकिंग में अपना नम्बर एक का ताज गंवा दिया था।

इससे पहले साइना नेहवाल ने जापानी मिनात्सु मितानी को सीधे गेम में हराकर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया था। विश्व में दूसरे नंबर की खिलाड़ी साइना इस टूर्नमेंट में अकेली भारतीय रह गई थीं। एच एस प्रणय, अजय जयराम और ज्वाला गुट्टा व अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी गुरूवार को दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई थी।

साइना ने महिला एकल में शानदार खेल का प्रदर्शन करके विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मितानी को केवल 41 मिनट में 21-19, 21-16 से हराया था। उनका अगला मुकाबला थाईलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त रतचानोक इंतानोन से था।

पुरूष एकल में हॉन्गकॉन्ग के एनजी का लोंग एंगुस ने प्रणय को 21-15 21-10 से हराकर बाहर किया। दो बार के डच ओपन विजेता जयराम भी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे। उन्हें चीन के तियान हुवेई से 18-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी। ज्वाला और अश्विनी की जोड़ी नीदरलैंड की एफजी मुस्केन्स और सेलेना पीक से 15-21 18-21 से हार गई थी।