मध्यप्रदेश: दो पक्षों में हिंसक झड़प, कर्फ्यू लगा, 100 उपद्रवी हिरासत में

मध्यप्रदेश: दो पक्षों में हिंसक झड़प, कर्फ्यू लगा, 100 उपद्रवी हिरासत में

खरगोन: मध्यप्रदेश के खरगोन शहर में देर रात दो समुदायों के लोगों में विवाद के कारण पथराव और आगजनी की घटनाओं के बाद प्रशासन ने पूरे शहर में अनिश्चितकाल के लिये कर्फ्यू लगा दिया है। उपद्रव में पांच स्थानों पर आगजनी हुई और चार लोग घायल हो गये। बिगड़े हालात पर काबू पाने के लिये पुलिस ने उपद्रवियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज करके भीड़ को तितर-बितर किया।

उपद्रव तब शुरू हुआ जब देर रात रावण दहन के बाद लौट रहे लोगों पर पहाड़सिंहपुरा क्षेत्र में कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। तभी शहर के कुछ अन्य क्षेत्रों में भी पथराव शुरू होने से दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गये और हालात बिगड़ने लगे।

 जिलाधिकारी नीरज दुबे ने बिगड़ती स्थिति पर काबू पाने के लिये शहर में रात को अनिश्चितकाल के लिये कर्फ्यू लगा दिया। उन्होंने बताया कि अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

 पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि लगभग 100 से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है और कई घरों से पत्थरों के थले और तलवार आदि जब्त की गई हैं।

उन्होंने बताया कि उपद्रवियों ने पांच से अधिक स्थानों पर आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया। तवड़ी मोहल्ले में तीन मकानों और तिलकपथ पर दो दुकानों में आग लगा दी गई। इसके अलावा मौके पर आग बुझाने पहुंचे दमकल विभाग के वाहनों पर भी पथराव किया गया। इससे दो वाहनों के कांच टूट गये।

 सिंह ने बताया कि पथराव में चार लोग घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिये आसपास के जिलों से पुलिस बल बुलाकर शहर में तैनात किया गया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से उपद्रवियों की पहचान करके उनकी धरपकड़ कर रही है। गडबड़ी वाले इलाकों में लोगों के घरो में तलाशी ले कर पत्थर, तलवार और पेट्रोल बम आदि जब्त किए गए हैं।

India