पूर्व सूचनाधिकारी जे0आर0 पावगी का निधन

पूर्व सूचनाधिकारी जे0आर0 पावगी का निधन

उपजा व लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने दी श्रद्धाजलि 

लखनऊ। राष्ट्रवादी विचारों से ओतप्रोत पूर्व सूचनाधिकारी जे0 आर0 पावगी के निधन पर उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन उपजा तथा लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने मृतात्मा के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

उल्लेखनीय है कि जे0आर0 पावगी का बुधवार को प्र्र्र्रातः लखनऊ स्थित ट्रामा सेन्टर में इलाज के दौरान निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। जे0आर0 पावगी केे पुत्र डाॅॅ0 सुनील पावगी पत्रकार व भातखण्डे संगीत विश्वविद्यालय में रीडर हैं।

उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन उपजा के प्रान्तीय अध्यक्ष रतन कुमार दीक्षित तथा प्रान्तीय महामंत्री रमेश चन्द जैन ने पावगी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। 

पी0टी0आई0 के ब्यूरो प्रमुख प्रमोद गोस्वामी ने पावगी के निधन को अपूर्णनीय क्षति बताया और कहा कि मूल्यों और विचारों की पत्रकारिता करने वाले का जाना हम सब के लिए असहनीय है। वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार ने अपने दौर की पत्रकारिता के अतीत की यादें ताजा करते हुए पावगी से जुडे अपने संस्मरण सुनाये। 

उपजा के प्रदेश उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार सिंह ने पावगी के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि पावगी नेेेेे पत्रकारिता के क्षेेेे़त्र में अहम योगदान दिया है।वरिष्ठ पत्रकार वीरविक्रम बहादुर मिश्र ने पावगी को एक ऋषि की संज्ञा दी। 

उपजा की लखनऊ इकाई लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविन्द शुक्ला ने पावगी के निधन पर गहरा दुखः व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाए प्रकट की है और ईश्वर से प्रार्थना की है कि वह दुःख की इस घडी में परिजनों को सांन्त्वना प्रदान करे। 

इस मौके पर एल0जे0ए0 के महामंत्री के0के0वर्मा, उपाध्यक्ष सुशील सहाय, भरत सिंह, रत्नाकर मौर्य, कोषाध्यक्ष मंगल सिंह, मंत्री अनुराग त्रिपाठी, एस0बी0सिह, विकास श्रीवास्तव, सहित वरिष्ठ पत्रकार प्रभाकर शुक्ल, श्रीधर अग्निहोत्री , मुकेश श्रीवास्तव , उपजा के प्रदेश मंत्री  सुनील टी त्रिवेदी, पत्रकार तारकेश्वर मिश्र, शैलेन्द्र श्रीवास्तव, सहित अनेको पत्रकारो ने जे0आर0पावगी के निधन पर गहरा दुखः व्यक्त किया और श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India