डेनमार्क ओपन: विश्व चैंपियन को हराकर सिंधु फाइनल में पहुंची

डेनमार्क ओपन: विश्व चैंपियन को हराकर सिंधु फाइनल में पहुंची

ओदेंसी (डनमार्क)। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार पी. वी. सिंधु ने यहां जारी डेनमार्क ओपन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। सिंधु ने सेमीफाइनल मुकाबले में मौजूदा विश्व चैम्पियन स्पेन की कैरोलीना मारिन को तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-15, 18-21, 21-17 से हरा दिया। सिंधु को हालांकि एक घंटा 14 मिनट तक कठिन संघर्ष करना पड़ा।

मारिन के खिलाफ इस पांचवें मुकाबले में सिंधु की यह दूसरी जीत है। इस जीत के साथ सिंधु ने मारिन के साथ जीत-हार का आंकड़ा 2-3 कर लिया। विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक विजेता रहीं सिंधु अब रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में चीन की दिग्गज ली जुइरेई से भिड़ेंगी। सिंधु और जुईरेई के बीच अब तक चार मैच हुए हैं, जिनमें दो हार और दो जीत के साथ सिंधु का पलड़ा बराबर है।

जुईरेई के खिलाफ इसी वर्ष विश्व चैम्पियनशिप में हुई आखिरी भिड़ंत में सिंधु जीत हासिल करने में सफल रही थीं। जुइरेई ने पहले सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया की सुंग जी ±यून को 21-8 20-22 21-10 से हराया।

इससे पहले, गैरवरीय खिलाड़ी सिंधु ने शुक्रवार देर रात (भारतीय समयानुसार) खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में छठी वरीय चीन की यिहान वांग को हराया था। सिंधु ने यह मैच 45 मिनट में 21-18, 21-19 से जीता था।