दिल्ली में दो मासूम बच्चियों के साथ हैवानियत

दिल्ली में दो मासूम बच्चियों के साथ हैवानियत

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में चार साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार की नृशंस घटना के हफ्ते भर बाद ही राजधानी में दो बच्चियों से बलात्कार की ऐसी ही घटना सामने आई है। इन दोनों ही बच्चियों की गंभीर चोटें आई हैं।

पहला मामला पश्चिमी दिल्ली के नागलोई इलाके का है, जहां शुक्रवार को ढाई साल की एक बच्ची को कथित रूप से दो लोगों ने अगवा कर उसके साथ बलात्कार किया। खबरों के मुताबिक, बच्ची रामलीला मंचन देखने गई थी, लेकिन इस दौरान थोड़ी देर के लिए बिजली चली गई और मौके का फायदा उठाकर आरोपी बच्ची को उठा ले गए और उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। बाद में पड़िसियों को वह बच्ची पास के एक पार्क में बेहोश पड़ी मिली।

बच्ची के जन्नांगों में गंभीर चोटें आई हैं और उससे काफी खून भी बह रहा था। डॉक्टरों को रक्तस्राव रोकने के लिए ऑपरेशन करना पड़ा। इस मामले में अभी तक पुलिस कोई गिरफ्तारी नहीं कर पायी है।

वहीं शुक्रवार को ही दिल्ली के आनंद बिहार इलाके में भी ऐसी ही नृशंस घटना सामने आई है, जहां तीन लोगों ने पांच साल की एक बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार किया। खबर है कि बच्ची अपने घर में अकेली थी, तभी उसके पड़ोस में रहने वाला एक शख्स उसे अपने घर ले गया और फिर अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसके साथ बलात्कार किया।

बच्ची के आरोपी के घर से निकलते हुए रोती-बिलखती देख पड़ोसियों ने पुलिस को खबर दी। उनमें से एक पड़ोसी ने पुलिस को बताया कि उसके कपड़े खून से सने थे और वह काफी रो रही थी। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

इन घटनाओं के सामने आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रेप की बढ़ती वारदातों और महिला सुरक्षा को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, उपराज्यपाल नजीब जंग और दिल्ली पुलिस की कड़ी आलोचना की है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली पुलिस महिलाओं की सुरक्षा में पूरी तरह से नाकाम रही है। उन्होंने पूछा है कि दिल्ली में मासूम बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं सामने आ रही हैं ऐसे में पीएम और उनके एलजी क्या कर रहे हैं?

India