वीएनडी के साथ जुड़े एडुकैड

वीएनडी के साथ जुड़े एडुकैड

लखनऊ। युवाओं के लिये कॅरियर की राह को आसान बनाने के लिये विजन एण्ड डायरेक्शन सोसायटी (वीएनडी) के नाम से आज यहां सी-31, सेक्टर-सी, अलकापुरी, अलीगंज में एक ऐसे इंस्टीट्यूट का शुभारम्भ किया गया है जहां छात्रों को एक ही छत के नीचे मल्टीमीडिया एण्ड प्रोजेक्ट मैनेजमेंट, इंग्लिश स्पीकिंग और आईटा के समस्त कोर्स का प्रशिक्षण दिया जायेगा। इस संस्थान का शुभारम्भ मुख्य अतिथि लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर कमाल खां ने किया। इस मौके पर वीएनडी की निदेशिका श्रीमती नीरजा श्रीवास्तव, बी0एम0 इंग्लिश स्पीकिंग के डायरेक्टर पीयूष भाटिया, प्रशिक्षण केन्द्र के हेड श्री विनय श्रीवास्तव, स्टाफ एवं गणमान्य सहित कई प्रमुख लोग मौजूद रहे। 

उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बात करते हुये संस्थान की निदेशिका श्रीमती नीरजा श्रीवास्तव ने बताया कि विजन एण्ड डायरेक्शन सोसायटी (वीएनडी) प्रदेश का एकमात्र ऐसा पहला इंस्टीट्यूट होगा जहां देश की जानी-मानी संस्थायें मल्टीमीडिया एण्ड प्रोजेक्ट मैनेजमेंट का कोर्स एडुकैड, इंग्लिश स्पीकिंग के लिये बीएम इंग्लिश स्पीकिंग और आल इण्डिया आईटी एसोसिएशन (आईटा) के द्वारा बेहतर अंग्रेजी सीखने के साथ सूचना एवं प्रोद्योगिकी के क्षेत्र में कई अलग अलग तरह के कोर्सेज में प्रशिक्षण हासिल करने का मौका मिलेगा। एडुुकैड एजुकेशन के अन्तर्गत डिग्री-डिप्लोमा होल्डर्स को और बेहतर तरीके से अपनी प्रतिभा को निखारने के लिये कई शाॅर्टटम कोर्सेज की भी व्यवस्था होगी।

मल्टीमीडिया एण्ड प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कम्पनी एजुकैड एजुकेशन शिक्षा के क्षेत्र में बीते पन्द्रह वर्षों से डिजायन, इंजीनियरिंग और मैन्युफैक्चरिंग में प्रशिक्षण दे रही है, और एजुकैड के वर्तमान में देश के चालीस विभिन्न प्रशिक्षण केन्द्र संचालित हो रहे है।  मल्टीमीडिया एण्ड प्रोजेक्ट मैनेजमेंट के अलावा शहर के छात्रों को अंग्रेजी में बेहतर प्रशिक्षण देने के लिये यहां  मुम्बई के बीएम इग्लिश स्पीकिंग के साथ टाईअप किया गया है। यह इंग्लिश स्पीकिंग के क्षेत्र में मुम्बई का एक प्रमुख ब्राण्ड है। इसमें भी छात्रों के लिये विभिन्न कोर्सेज की कई श्रेणियां तैयार की गयी है। जो छात्रों को आसान भाषा में अंग्रेजी सिखाने के साथ बेहतर कम्युनिकेशन, बोलचाल भाषा पर अच्छी पकड़, पर्सनालिटी डेवलपमेंट और मनोबल को बढ़ाने में काफी मदद देती है। 

निदेशिका श्रीमती  नीरजा श्रीवास्तव ने बताया कि कार्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय से पंजीकृत आल इण्डिया आईटी एसोसिएशन (आईटा) के जरिये कम्प्यूटर और अकाउन्टिग में दिये जाने वाले विभिन्न तरह के कोर्सेज में प्रशिक्षण भी यहां उपलब्ध रहेगें। जहां विद्यार्थियों को सार्टिफिकेट कोर्सेज के साथ डिप्लोमा और एडवांस डिप्लोमा कोर्सेज करने का मौका एक ही छत के नीचे मिल सकेगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India