इस सप्ताह खुलेंगे सात एसएमई आईपीओ

इस सप्ताह खुलेंगे सात एसएमई आईपीओ

सात एसएमई, जयपुर से बेला कासा फैशन ऐंड रिटेल लि., राजकोट से विशाल बेयरिंग्स लि., मुंबई से कावसजी बेहरामजी कैटरिंग सर्विसेस लि., नई दिल्ली से वेकसंस आटोमोबाइल्स लि., मुंबई से तेजनाक्श  हेल्थकेयर लि., दिल्ली से फ्रैंकलीन लीजिंग ऐंड फाइनेंस लि. और मुंबई से पाद्यम जुलरी लि. ने आईपीओ के लिए फाइल की है। बेला कासा, विशाल बेयरिंग्स और कावसजी बेहरामजी कैटरिंग के निर्गम का प्रबंधन मर्चेंट बैंकर, हेम सिक्यूरिटीज द्वारा किया गया है।

बेला कासा, विशाल बेयरिंग्स और वेकसंस आटोमोबाइल्स का आईपीओ आज 28 सितम्बर को खुलेगा, जबकि कावसजी बेहरामजी कैटरिंग का आईपीओ कल 29 सितम्बर को खुलेगा। तेजनाक्श हेल्थकेयर, पाद्यम जुलरी लि. और फ्रैंकलिन लीजिंग ऐंड फाइनेंस का आईपीओ बुधवार 30 सितम्बर को खुलेगा।

एसएमई आईपीओं की संख्या पर बोलते हुए हेम सिक्यूरिटीज के निदेशक गौरव जैन ने कहा कि,‘‘ अब तक बीएसई और एनएसई दोनों के एसएमई प्लेटफार्म पर 100 से अधिक कंपनियां सूचीबद्व हो चुकी है। इनकी सफलता से प्रमोटरों एवं उद्यमियों में रूचि पैदा की है।’’ हेम सिक्यूरिटीज के आंकड़ों के अनुसार जयपुर, अहमदाबाद, राजकोट, इंदौर, नागपुर, नाशिक और मुंबई से अनेक प्रमोटरों ने सूचीबद्व प्रक्रिया के बारे में पूछताछ की हैं। उन्होंने आगे बताया कि,‘ बेला कासा, विशाल बेयरिंग, कावसजी बेहरामजी कैटरिंग और अन्य कंपनियां एक राज्य से नहीं है और ये अनेक क्षेत्रों जैसे कि मैन्यूफैक्चरिंग, कैटरिंग, जुलरी, और हेल्थकेयर से जुड़ी हुई  है।