Fiat Abarth Punto की बुकिंग शुरू

Fiat Abarth Punto की बुकिंग शुरू

कार प्रेमियों को आकर्षित करने के लिए Fiat जल्द ही Punto और Avventura के पावरफुल वर्ज़न को बाज़ार में उतारने की तैयारी कर रही है। इन दोनों गाड़ियों को Fiat के परफॉर्मेंस ब्रांड 'Abarth' ब्रांड के तहत उतारा जाएगा। हालांकि पहले Abarth Punto Evo को बाज़ार में उतारा जाएगा जिसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। इस कार को 50 हज़ार रुपये में बुक किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक Abarth Punto Evo को अक्टूबर में लॉन्च कर दिया जाएगा।

Punto Evo के इस परफॉर्मेंस वर्ज़न में 1.4-लीटर T-Jet टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा जो 145 बीएचपी की ताकत देगा। इसी इंजन का इस्तेमाल Abarth Avventura में भी किया जाएगा। आपको बता दें कि फिलहाल Punto Evo 1.2-लीटर, 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.3-लीटर डीज़ल इंजन के साथ बाज़ार में मौजूद है।

Abarth Punto Evo का मुकाबला Volkswagen Polo GT TSI से होगा। Polo GT TSI में 1.2-लीटर TSI पेट्रोल इंजन और 7-स्पीड DSG ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाया गया है। Polo GT TSI का इंजन 105 बीएचपी की ताकत देता है तो वहीं Punto Evo T-Jet इंजन 145 बीएचपी की ताकत देता है जो Polo GT TSI से 40 बीएचपी ज्यादा है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि Abarth Punto की कीमत 10 लाख रुपये के आसपास होगी। इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर को एक नया रूप दिया जाएगा। इस कार में Fiat की जहग Abarth का बैज लगा होगा साथ ही 16-इंच डुअल टोन अलॉय, विंग मिरर जैसे फीचर्स शामिल होंगे। कार की केबिन में भी कई बदलाव किए गए हैं। गाड़ी के सस्पेंशन और ब्रेक पर भी काम किया गया है।