एलजी ने लॉन्च किया 8 मेगापिक्सल, फ्रंट कैमरे वाला स्मार्टफोन

एलजी ने लॉन्च किया 8 मेगापिक्सल, फ्रंट कैमरे वाला स्मार्टफोन

दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी ने अपना नया मिड-रेंज स्मार्टफोन क्लास पेश किया है। इस हैंडसेट की कीमत 399,300 दक्षिण कोरियाई वॉन (करीब 22,500 रुपये) है। एलजी क्लास स्मार्टफोन की बिक्री सोमवार से शुरू होगी।

दक्षिण कोरिया की इस कंपनी ने फिलहाल एलजी क्लास को भारत में लॉन्च करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। स्मार्टफोन के गोल्ड, सिल्वर और ब्लू ब्लैक कलर वेरिएंट मार्केट में उपलब्ध होंगे।

एलजी क्लास एक मेटल बॉडी स्मार्टफोन है। एलजी के अन्य हैंडसेट की तरह इस डिवाइस में भी पावर और वॉल्यूम रॉकर बटन रियर पैनल पर बने हुए हैं। हैंडसेट में एलजी का लोगो फ्रंट और बैकपैनल पर दिया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है और कंपनी का दावा है कि यह कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन एलजी जी4 के इमेज सेंसर के साथ आएगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एलजी क्लास में 5 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है। इसकी पिक्सल डेनसिटी है 294 पीपीआई। कंपनी का कहना है कि हैंडसेट कर्व्ड ग्लास डिजाइन के साथ आता है जिससे 3डी इफेक्ट मिलता है।

स्मार्टफोन में 1.2 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 410 प्रोसेसर के साथ 2 जीबी का रैम होगा। हैंडसेट की इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (2 टीबी तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

कंपनी ने बताया है कि एलजी क्लास स्मार्टफोन एंड्रॉयड लॉलीपॉप पर चलता है, लेकिन इसके वर्ज़न के बारे में जानकारी नहीं दी। स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। यूज़र एफएम रेडियो को भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

स्मार्टफोन का डाइमेंशन 142x71.8x7.4 मिलीमीटर है और वज़न 147 ग्राम। कनेक्टिविटी की बात करें तो एलजी क्लास में 4जी एलटीई, 3जी, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस, एनएफसी और माइक्रो-यूएसबी के लिए सपोर्ट मौजूद है। स्मार्टफोन 2500 एमएएच की बैटरी के साथ आएगा।