किसान मोदी को गाली दे रहे हैं: राहुल

किसान मोदी को गाली दे रहे हैं: राहुल

मथुरा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज मथुरा में चिंतन शिविर में पहुंचे। राहुल ने सबसे पहले आज मंदिर में दर्शन किया। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम मोदी पर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी कई वायदे कर सत्ता में आए थे। उन्होंने कहा था कि सबके खाते में 15 लाख रुपए आएंगे, क्या 15 लाख आए? पूरे देश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, किसान मोदी को गाली दे रहे हैं। वहीं अगर रोजगार की बात करें तो क्या किसी को रोजगार मिला। राहुल ने कहा कि हम मोदी जी को नीचे गिराएंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मथुरा में पार्टी की वर्कशॉप में कार्यकर्ताओं से कहा कि मेरी सोच में बदला आया है, पहले मैं पार्टी को सेना की तरह देखता था, अब पार्टी को परिवार मानता हूं। उन्होंने कहा, जो पार्टी से बाहर गए उन्हें भी अपना मानता हूं।

राहुल ने कहा, सेना में एक जनरल ठीक काम न करने वाले किसी सिपाही को हटा सकता है, लेकिन एक परिवार के सदस्य के रूप में हमें यह कहना होगा कि इस काम कोई कोई और कर लेगा, आप किसी दूसरे काम को अच्छी तरह से कर सकते हैं। हमें अपनी सोच में एकरूपता लानी होगी, यह भाईचारा है। हिन्दुस्तान के दिल में कांग्रेस की विचारधारा विकसित करनी है। 

राहुल ने कहा कि हम यूपी में भले ही चौथे नंबर की पार्टी हो, लेकिन हम पहले नंबर की विचारधारा है। हमारी यही विचारधारा हमें यूपी का चुनाव जिताएगी। वहीं राहुल ने मोहन भागवत पर तंज कसते हुए कहा कि अगर यहां भागवत होते तो कहते कि आसमान काले रंग का है सभी एक सुर में सुर मिलाते हुए कहते कि हां आसमान काले रंग का है, लेकिन कांग्रेस ऐसी पार्टी नहीं है। यहां सबकी अपनी राय होती है, हम आरएसएस की तरह नहीं सोचते।

राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान में मेरे 2 घर हैं एक यूपी का इलाहाबाद और दूसरा जम्मू-कश्मीर, मैं जब भी यूपी में आता हूं तो मुझे यही लगता है कि मैं अपने घर आया हूं। हमें देश में और यूपी में सबके दिलों में कांग्रेस की विचारधारा जगानी है।