लांच हुई महिंद्रा की टफ व स्टाइलिश एसयूवी TUV300

लांच हुई महिंद्रा की टफ व स्टाइलिश एसयूवी TUV300

लखनऊ: देश की सबसे बड़ी यूटिलिटी व्हीकल निर्माता Mahindra ने आज लखनऊ में अपनी नई टफ व स्टाइलिश ट्रू ब्लू एसयूवी टीयूवी300 को लॉन्च किया। लखनऊ  में इसका शुरूआती मूल्य 7.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम लखनऊ़, टी4 वैरियंट के लिए) से शुरू होता है जबकि टी 8  की कीमत 8. 65 लाख है । TUV300 बाज़ार में Ford EcoSport, Hyundai Creta और Renault Duster के साथ मुकाबला करेगी।

TUV300 को तीन ट्रिम- T4, T6 और T8 और 7 वेरिएंट में उतारा गया है। ये गाड़ी 6 रंगों में उपलब्ध होगी जिसमें व्हाइट, रेड, ब्लैक, सिल्वर, ब्लू और ऑरेंज शामिल है। इस गाड़ी का डिज़ाइन 'बैटल टैंक' से प्रेरित है। साथ ही इस गाड़ी को लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है। इस गाड़ी पर रिसर्च और डेवलपमेंट का काम MRV (Mahindra Research Valley) चेन्नई में किया गया है।

TUV300 में 1.5-लीटर, 3 सिलिंडर mHawk80 डीज़ल इंजन लगाया गया है जो 80 बीएचपी और 230Nm की ताकत देगा। साथ ही ये गाड़ी 5-स्पीड मैनुअल और AMT ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी।

लखनऊ में होटल ताज में आयोजित लॉन्चिंग के अवसर पर पत्रकार वार्ता में महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के चीफ मार्केटिंग अफसर (ऑटोमोटिव) विवेक नायर  ने कहा, ‘‘टीयूवी300 स्वदेशी डिजाइनिंग और विश्व स्तर के बेहतरीन ट्रू ब्लू एसयूवी को विकसित करने में महिंद्रा की क्षमता का प्रमाण है। दरअसल इसका बोल्ड व मैस्कुलिन डिजाइन और रोड पर इसकी दमदार उपस्थिति सुरक्षा के उच्च मानकों और विश्व स्तर की गुणवत्ता के साथ आती है। मुझे पूरा विश्वास है कि टीयूवी300 एसयूवी सेगमेंट में हमारे लीडरशिप पोजिशन को और मजबूत बनाएगी।’’