नई दिल्ली। बेहद सस्ती कीमत में नई पीढ़ी के नेटवर्क 4जी पर करने वाला स्मार्टफोन लेने की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी है। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज अब मात्र 2000 रूपए में 4जी स्मार्टफोन देने जा रही है। हालांकि कंपनी की इससे पहले हुई मीटिंग में 4जी स्मार्टफोन कम से 4000 रूपए में उपलब्ध करवाने की बात की गई थी।

खबर है कि रिलायंस अपनी इस 4जी स्मार्टफोन को इनबिल्ट जियो एप के साथ देगी। इनकी बिक्री रिलायंस के ब्रैंड “रिकनेक्ट” के तहत रिलायंस नेटवर्क के जरिए की जाएगी।

गौरतलब है कि रिलायंस कंपनी “मॉनसून हंगामा” ऑफर के तहत साल 2003-2004 में अपने कनेक्शन के साथ महज 501 रूपए में हेंडसेट दे चुकी है। माना जा रहा है कि कंपनी अपने उसी आइडिया को फिर से दोहराने जा रही है।

Reliance Jio के एक अधिकारी के मुताबिक कंपनी उसके 90 करोड़ मोबाइल ग्राहकों में से 10 करोड़ पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं। कंपनी अब पूरे देश में जल्द ही 4जी सेवा शुरू करने जा रही है। इसी के चलते रिलायंस अपने कनेक्शन के साथ 4जी स्मार्टफोन कई तरह की रेंज में उपलब्ध करवाएगी। इनमें सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन 2000 रूपए में मिलेगा। जबकि 20000 रूपए तक की कीमत के भी 4जी हेंडसेट उपलब्ध होंगें।