जानिये क्या है प्राची देसाई की फिटनेस का राज़

जानिये क्या है प्राची देसाई की फिटनेस का राज़

टीवी सीरियल "कसम से" से छोटे पर्दे पर अभिनय की शुरूआत करने वाली प्राची देसाई फिल्म "अजहर" में इमरान हाशमी के अपोजिट नजर आएंगी। इस फिल्म में वे पूर्व क्रि केटर अजहर की पहली पत्नी नौरीन का किरदार निभाएंगी। 27 वर्षीय प्राची जिम जाने से ज्यादा योग और डांस को महत्व देती हैं। आइए जानते हैं उनकी फिटनेस के बारे में-

हर हफ्ते अपने वर्कआउट में बदलाव करने वाली प्राची ने वेट ट्रेनिंग से वर्कआउट की शुरूआती की लेकिन जब यह उनकी बॉडी को सूट नहीं हुआ तो उन्होंने फ्री हैंड ए क्सरसाइज (बिना किसी उपकरण से किया जाने वाला व्यायाम) और कार्डियो करना शुरू कर दिया। फिलहाल फिटनेस को लेकर सजग प्राची एक दिन भी जिमिंग मिस नहीं करतीं और व्यस्तता के चलते जब जिम नहीं जा पातीं तो जितना संभव हो सके उतनी रनिंग करती हैं। मानसिक सुकून और बॉडी की टोनिंग के लिए वे पावर योग का अभ्यास करती हैं व समय मिलने पर क्लासिकल डांस की प्रैक्टिस भी उनके वर्कआउट में शामिल है।

प्राची खाने में सलाद और सूप प्रमुखता से लेती हैं। शूटिंग के दौरान वे थोड़े-थोड़े समय के अंतराल में लिक्विड डाइट लेती रहती हैं जैसे नरियल पानी या जूस आदि। लंच में सूखे मेवे खाती हैं ताकि एनर्जी बनी रहे व नींद न आए। रात को हल्का खाना खाती हैं।