सेल्फ़ी प्रेमियों के लिए सोनी ने लांच किया एक्सपीरिया एम5 डुअल

सेल्फ़ी प्रेमियों के लिए सोनी ने लांच किया एक्सपीरिया एम5 डुअल

सोनी ने अपने एक्सपीरिया एम5 डुअल स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन मार्केट में 37,990 रुपये की कीमत में 9 सितंबर से उपलब्ध है। स्मार्टफोन का ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट मिलेगा।

सोनी एक्सपीरिया एम5 डुअल स्मार्टफोन को सेल्फी के दीवानों के लिए बनाया गया है। कंपनी के मुताबिक, यह एक वाटरप्रूफ डिवाइस है। डस्ट और वाटर प्रोटेक्शन के लिए स्मार्टफोन को आईपी65 और आईपी68 सर्टिफिकेशन मिला हुआ है। सोनी के अन्य फ्लैगशिप डिवाइस की तरह सोनी एक्सपीरिया एम5 डुअल में भी कैप-लेस यूएसबी पोर्ट मौजूद है। सिंगल सिम डिवाइस सोनी एक्सपीरिया एम5 को फिलहाल भारत में नहीं लॉन्च किया गया है।

एक्सपीरिया एम5 डुअल में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फ्रंट कैमरे में सोनी का एक्समोर आरएस सेंसर मौजूद है। स्मार्टफोन में 21.5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। कंपनी के मुताबिक, यह 'हाइब्रिड ऑटोफोकस' और एफ/2.2 लेंस के साथ आएगा। रियर कैमरे में 5एक्स इमेज ज़ूम, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग, ऑटो सीन रिकॉग्निशन, इमेज स्टेबलाइज़र और जीयो टैगिंग फ़ीचर मौजूद हैं। डिवाइस में 5 इंच का फुल-एचडी (1080x1920 पिक्सल) डिस्प्ले है।

एक्सपीरिया एम5 डुअल में 2गीगाहर्ट्ज़ 64 बिट ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो एक्स10 (एमटी6795) प्रोसेसर के साथ 3जीबी का रैम होगा। स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 16जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (200जीबी तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है। एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले एक्सपीरिया एम5 में जीपीआरएस/एज, 3जी और 4जी कनेक्टिविटी (सभी मार्केट के लिए नहीं) मौजूद है। स्मार्टफोन में 2600एमएएच की बैटरी है।