मरीज़ का इलाज नेक काम है: राजेश कुमार पाण्डेय

मरीज़ का इलाज नेक काम है: राजेश कुमार पाण्डेय

ईदगाह लखनऊ में 124वें निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

लखनऊ:इस्लामिक सेन्टर आफ इण्डिया फरंगी महल के अन्र्तगत ईदगाह, एैशबाग़, लखनऊ में 124वें निःशुल्क मेडिकल कैम्प का आयोजिन किया गया। कैम्प का उद्घाटन लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मि0 राजेश कुमार पाण्डेय ने किया। उनके हाथों से मरीजों को चश्मे और दवायें भी दी गयीं।

इस अवसर पर एस0 एस0 पी0 साहब ने कहा कि मानवता की सेवा करना बहुत ही नेक काम है जिसके माध्यम से जरूरतमन्दों की मदद और सेवा की जाती है। यह काम इस चिकित्सा शिविर के जरिए इस्लामिक सेन्टर आफ इण्डिया गत कई वर्षो से पाबन्दी के साथ कर रहा है। उन्होनेे कहा कि यह बात उल्लेखनीय है कि गत पन्द्रह वर्षो से हर महीने की पहली इतवार को इस शिविर का आयोजन समाज सेवा के जज्बे से किया जा रहा है। उन्होेने कहा कि जो लोग यहाँ आयें हैं उनके चेहरे बता रहे हैं कि वह यहाँ से सुकून प्राप्त करके जा रहे हैं। उन्होने कहा कि मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली मजहब के साथ साथ समाज सेवा के क्षेत्र में भी अपना योग्यदान दे रहे हैं।

इमाम ईदगाह लखनऊ मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली नाजिम दारूल उलूम निजामिया फरंगी महल ने कहा कि मजहबे इस्लाम में इबादत के साथ साथ इंसानों की खिदमत, जरूरत मन्दों की जरूरत और गरीबों की सहायता और रोगियों का इलाज कराने की बहुत अधिक फजीलत है। इसी जज्बे के साथ इस शिविर का आयोजन किया जाता है। जिसमें सभी धर्मो के लोग बड़ी संख्या में शामिल होते हेै।

इस अवसर पर इमाम ईदगाह लखनऊ मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि सन् 2000 ई  से हर महीने के पहले इतवार को ये कैम्प लगाया जाता है और ये 124 वां कैम्प है जिसमें आज तक हज़ारों मरीज़ों का इलाज हो चुका है।

प्रोग्राम का संचालन मुहम्मद फ़ारूक़ खां ने किया और मेहमानों और डाक्टरों का शुक्रिया पीरजादा शेख राशिद अली मीनाई ने अदा किया।

इस अवसर पर अदनान शाहिद खां, नदीम अहमद, मुहम्मद कलीम खां, मुहम्मद आसिम, हाजी मुहम्मद अहमद, मुहम्मद मुजीब, महमूद आलम और मुहम्म्द अनस आदि मौजूद थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India