नडाल यूएस ओपन से बाहर

नडाल यूएस ओपन से बाहर

फैबियो फोग्निनि ने किया बड़ा उलटफेर 

दो बार के यूएस ओपन चैंपियन रफ़ाएल नडाल यूएस ओपन के तीसरे राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। इटली के फैबियो फोग्निनि ने उन्हें पांच सेटों के मुक़ाबले में हरा दिया। फोग्निनि ने 3-6, 4-6 से हारने के बाद ज़बरदस्त वापसी की और अगले तीनों सेट 6-4, 6-3, 6-4 से जीतकर टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बना ली।

पिछले 10 साल में ये पहला मौक़ा है जब नडाल किसी एक साल में कोई भी ग्रैंड स्लैम ख़िताब नहीं जीत पाए। फ़ोग्निनि ने नडाल को इस साल तीसरी बार शिकस्त दी है। 32वीं रैंकिंग वाले फ़ोग्निनि ने इससे पहले कभी भी यूएस ओपन के चौथे राउंड का सफ़र नहीं किया था। चौथे राउंड में 28 साल के फ़ोग्निनि की टक्कर स्पेन के 18वीं रैंकिंग वाले फे़लिसियानो लोपेज़ से होगी।

पुरुष सिंगल्स के तीसरे राउंड के एक अन्य मैच में सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने चौथे राउंड में जगह बना ली है। सर्बिया के जोकोविच ने इटली के एंड्रियाज सेप्पी को सीधे सेटों में 6-3, 7-5, 7-5 से हराकार टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बना ली। प्री क्वार्टर फ़ाइनल में जोकोविच की टक्कर स्पेन के रॉबर्टो बाउटिस्टा ऑगट से होगी।

जोकोविच के लिए क्वार्टर फ़ाइनल की राह ज़ाहिर तौर पर आसान मानी जा रही है। उन्होंने 2011 में यूएस ओपन का ख़िताब जीता था और उसके बाद लगातार दो बार फ़्लशिंग मीडोज़ पर उपविजेता रहे थे। एस ओपन के तीसरे दौर के एक अन्य मैच में क्रोएशिया के मारिन चिलिच को काफ़ी मशक्कत करनी पड़ी। नौवीं रैंकिंग वाले चिलिच ने कज़ाकिस्तान के बिना रैंकिंग वाले मिखाइल कुकुशकिन को 6-7, 7-6, 6-3, 6-7, 6-1 से पांच सेटों के मुक़ाबले में शिकस्त दी।