मीडिया से मिली नितीश को नए राज्यपाल की जानकारी

मीडिया से मिली नितीश को नए राज्यपाल की जानकारी

पटना: रामनाथ कोविंद को बिहार का नया राज्यपाल बनाया गया है और वह केसरीनाथ त्रिपाठी की जगह लेंगे। केसरीनाथ त्रिपाठी के पास बिहार का अतिरिक्त प्रभार था। मगर दिलचस्प बात यह है कि इस बात की खबर बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार को नहीं है। 

रामनाथ कोविंद बीजेपी कोटे से दो बार उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद रहे हैं और वह पेशे से वकील हैं। वहीं आचार्य देवव्रत को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है।

इस बीच, सूत्रों के मुताबिक बिहार के नए राज्यपाल की नियुक्ति के बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कोई सूचना नहीं दी गई और उन्हें मीडिया से इस बारे में जानकारी मिली।

सामान्य प्रक्रिया और प्रोटोकॉल के तहत नियम है कि गृह मंत्रालय राज्यपाल की नियुक्ति के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी देता है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक इस बार ऐसा कुछ नहीं किया गया।

बिहार में विधानसभा चुनाव से कुछ ही महीने पहले कोविंद की नियुक्ति की गई है। इससे पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी के पास बिहार का अतिरिक्त प्रभार था। कोविंद बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रमुख भी रहे हैं। हिमाचल प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार अभी तक राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के पास था।