नॉटिंघम: ट्रेंट ब्रिज में खेले गए एशेज के चौथे टेस्ट में मिली करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क ने इस सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 78 रन से हराकर सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया। पांचवां टेस्ट मैच ओवल में खेला जाएगा। इंग्लैंड में एशेज में आस्ट्रेलिया की यह लगातार चौथी हार है।

तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सात विकेट पर 241 रन से आगे बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को आठवां झटका 242 के स्कोर पर बेन स्टोक्स ने दिया। स्कोक्स ने मिशेल स्टार्क को शून्य के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद मार्क वुड ने जोश हेजलवुड और नैथन लियान को आउट करके ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऑलआउट कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी पहली पारी में भी धराशायी हो गई थी और पूरी टीम 60 बनाकर ऑलआउट हो गई थी। वहीं इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 391 रन बनाकर घोषित कर दी थी।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर एडम वोग्स 48 और मिशेल स्टार्क शून्य पर नाबाद रहे थे। क्रिस रॉजर्स (52) और डेविड वार्रन (64) ने पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन स्टीव (5), माइकल क्लार्क (13) और मिशेल मार्श (2) की नाकामी ने उस पर पानी फेर दिया। पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया का पुलिंदा 60 रनों पर बांधा था और दूसरी पारी में बेन स्टोक्स ने उनकी हालत पतली कर दी।

रॉजर्स ने 83 गेंदों का सामना कर 10 चौके लगाए, जबकि वार्नर ने 74 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के जड़े। इससे पहले, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 391 रनों पर घोषित कर दी। उसे पहली पारी में 331 रनों की बढ़त मिली। जो रूट ने 130 रन बनाए जबकि मोइन अली ने 38 रनों की पारी खेली। ब्रॉड 24 रनों पर नाबाद लौटे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने 111 रन देकर छह विकेट लिए। जोस हेजलवुड को दो सफलता मिली।