ट्विटर पर मांगी जा रही है प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री

ट्विटर पर मांगी जा रही है प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर सोशल मीडिया में अपने विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर के बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी से भी डिग्री दिखाने की मांग हो रही है। हालांकि, न उन पर कोई आरोप लगा है और न ही कोई शिकायत हुई है। ट्विटर पर यूजर्स उनकी डिग्री मांग रहे हैं।

#DegreeDikhaoPMSaab ट्विटर में टॉप पर ट्रैंड कर रहा है। इस हैशटैग के जरिए यूर्जस उन पर तंज कस रहे हैं और उनकी मजाकिया तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। जबकि कुछ यूजर्स देश के पीएम के लिए इस तरह के हैशटैग का प्रयोग करने पर लोगों को खरी-खोटी भी सुना रहे है।

दरअसल, वेब आर्काइव में मौजूद पीएम मोदी के एक पुराने प्रोफाइल में बताया गया है कि उन्होंने गुजरात यूनिवर्सिटी से एमए पास किया है और पीएम मोदी की नई साइट पर शैक्षणिक योग्यता का जिक्र ही नहीं है। हालांकि, लोकसभा की साइट पर पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता के रूप में अभी भी एमए होने का जिक्र है।

ट्विटर पर कुछ लोग यह भी दावा कर रहे हैं कि पीएमओ ने पीएम की डिग्री की जानकारी मांगने वाली आरटीआई को खारिज कर दिया है। हालांकि, इसके बाद से इस हैशटैग के बहाने कुछ लोगों को पीएम पर व्यंग्य बाण छोड़ने का मौका मिला है, तो कुछ इस ट्रेंड में राहुल गांधी समेत कई अन्य नेताओं को भी लपेट रहे हैं।

India