अहमदाबाद: गुजरात के कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश से अब तक 30  लोगों की मौत हो चुकी है। बारिश का सबसे ज्यादा असर बनासकांठा और कच्छ के इलाकों में है। राज्य में करीब 50 गांव ऐसे हैं, जिनका संपर्क टूट गया है।

राहत और बचाव का काम प्रभावित इलाकों में वायुसेना के दो हेलीकॉप्टरों को लगाया गया है। इसके अलावा सेना, सीआरपीएफ और एनडीआरएफ की चार टीमें भी राहत और बचाव के काम में जुटी हैं। बारिश के चलते कई इलाक़ों की बिजली भी काट दी गई है और करीब 2900 गावों में बिजली सेवा प्रभावित है।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य रिजर्व पुलिस (एसआरपी) की टीमों को सर्वाधिक प्रभावित बनासकांठा तथा कच्छ जिलों में भेजा गया है। भारी बारिश से रेल के साथ साथ सड़क यातायात भी प्रभावित हुआ है। राज्य के कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। पिछले दो दिनों में मध्य गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र में भी अच्छी बारिश हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि अहमदाबाद जिले में छह लोगों की मौत हुई है, जबकि बनासकांठा में चार मौतें होने की खबर है।राजकोट, कच्छ और पाटन जिलों में तीन-तीन मौतें हुई हैं। साबरकांठा, सूरत और नवसारी जिलों में एक-एक मौत हुई है।