लखनऊ । अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा प्रबंध कार्यकारिणी कार्यसमिति की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद कुंवर हरिवंश सिंह की अध्यक्षता में यू.पी. प्रेस क्लब में सम्पन्न हुयी। 

इस अवसर पर  राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा गैरराजनीतिक संगठन होते हुये भी 27 प्रांतों में रचनात्मक कार्यों, सामाजिक समरसता व सद्भाव के लिये उपजातियों एवं वर्ण व्यवस्था में विभाजित क्षत्रिय समाज को एक मंच पर लाने का काम किया है। विभिन्न एजेण्डों पर सहमति जताकर संगठन का अभियान और दिशाहीन क्षत्रिय नौजवानों को संगठित करके सही रास्ता दिखाना है। उन्होंने क्षत्रियों की एकजुटता पर जोर देते हुये कहा आज सम्मान के लिये सब एक जुट हों। किसी भी अन्याय के आगे क्षत्रिय महासभा झुकेगी नही। 

वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुं. वीरेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि हरिजन एक्ट समाप्त किया जाये। राजनैतिक द्वेष भावना से जो क्षत्रिय समाज के लोग जेलों में बंद है उनको न्यायायिक जांच कराकर तत्काल रिहा किया जाये। 

कार्यक्रम संचालन वरिष्ठ राष्ट्रीय महामंत्री राघवेन्द्र सिंह ने पिछली कार्यवाही व आय व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत कर संगठन विस्तार एवं प्रस्तावित एजेण्डों पर सदन की सहमति प्राप्त कर कहा कि 16 अगस्त को मुम्बई में, 27 अक्टूबर उदयपुर राजस्थान में विशाल कार्यक्रम आयोजित होंगे। नवम्बर व दिसम्बर के मध्य आम सभा की बैठक नई दिल्ली मंे होगी। इस अवसर पर 17 सक्रिय पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया।