पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पटना में कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इसके मौके पर नीतीश ने केंद्र की सभी परियोजनाओं पर अलग से अपनी मांग भी रखी। मांग रखने के बहाने उन्होंने ये भी जता दिया कि राज्य के विकास में वो जी जान से लगे हैं लेकिन केंद्र के असहयोग के कारण कई योजनाएं सालों से लटकी हैं या लटकी थीं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कार्यक्रम के संबोधन में सुशील मोदी और नंद किशोर जी को प्रिय पुराने साथी कहा। प्रधानमंत्री मोदी का उन्होंने स्वागत किया। अनेक परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए भी उन्हें धन्यवाद कहा। आईआईटी पटना के लिए और मांग की। इसका परिसर बहुत विशाल है लेकिन इसमें ब्रांच पढाई की बहुत कम है। एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग, एअरोस्टेट, आर्किटेक्चर आदि की पढाई जरूर हो। आपदा प्रबंध इंजीनियरिंग की पढाई भी हो। ये अनुरोध उन्होंने प्रधानमंत्री जी से की। भूकंप रोधी और जल विकास की भी इंजीनियरिंग पढाई आईआईटी पटना से हो।

इसके अलावा उन्होंने मांग की कि  गैस पाइप लाइन का विस्तार तेजी से हो और इस विस्तार से अभी 53 प्रतिशत लोग इस सुविधा से वंचित रह जाएंगे। इसलिए इस दिशा में भी काम हो। जगदीशपुर हल्दियारा रेलखंड का शुभारंभ हुआ। और भी बचे रेलखंड का शुभारंभ जल्दी हो। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना का उद्घाटन हुआ है। राज्य की योजनाएं जो केंद्र के पास लंबित है उसकी भी समीक्षा हो।