किसान के मुंह का निवाला छीनने को भाजपा सरकार उतारू: रालोद

किसान के मुंह का निवाला छीनने को भाजपा सरकार उतारू: रालोद

लखनऊ । राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश  अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूंजीपतियों और उद्योपतियों की पार्टी है इसलिए इनके मंत्री किसानों के प्रति बेतुके बयान देते चले आ रहे है और पुनः कृषि मंत्री राधामोहन सिंह द्वारा संसद में किसानों की आत्महत्या की जो वजह बताई गयी है उसकी जितना निंदा की जाय कम है। 

चौहान ने कहा कि जो अन्नदाता पूरे देश  का पेट भरता है उसी के मुंह का निवाला छीनने को भाजपा सरकार उतारू है। उन्होंने कहा कि किसानों की खून पसीने से सीची गयी फसले दैवीय आपदा के प्रकोप से बर्बाद हो गयी और पहले से ही डूबा कर्ज में किसान आत्महत्या करने को मजबूर होता गया परन्तु केन्द्र और प्रदेष की सपा सरकार ने मुआवजा देने में घोर लापरवाही  करने के साथ साथ दोषपूर्ण मुआवजा नीति बनाती रही जिससे किसान क्षुब्ध होकर आत्महत्या करता है जिसकी जिम्मेंदार केन्द्र और प्रदेष की सरकारे हैं और केन्द्रीय मंत्री द्वारा ऐसे बयान देकर उनके जख्मों को कुरेदने का काम किया जा रहा है।

श्री चैहान ने केन्द्रीय मंत्री को सलाह देते हुये कहा कि वह पहले किसानों के बारे में जाने, गांव जाये और उनकी वास्तविक स्थिति को पहचाने कि देष का किसान किन हालातों में क्या क्या सहकर देष के लिए अन्न उगाता है, सिर्फ कृषि मंत्री का पद ग्रहण करने से ही किसानों के प्रति ऐसे अषोभनीय बयान देने का कोई हक नहीं है। उन्होंने प्रधानमंत्री से भी मांग की ऐसे गैरजिम्मेंदराना बयान देने वाले मंत्रियों पर अंकुष लगायें। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India