साल भर बनाये रखें रोज़े की पवित्रता: नाईक

साल भर बनाये रखें रोज़े की पवित्रता: नाईक

राज्यपाल ने ऐशबाग ईदगाह जाकर ईद की बधाई दी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल, राम नाईक ने ईद के पावन अवसर पर ऐशबाग स्थित ईदगाह जाकर मुस्लिम भाईयों को ईद की दिली मुबारकबाद दी और सभी के सुखमय जीवन की कामना की। उन्होंने कहा कि ईद का दिन साम्प्रदायिक सौहार्द, भाईचारा और आपसी मेलजोल को मजबूत करने का दिन है। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी उपस्थित थे।

राज्यपाल ने  ईद की नमाज के बाद सभी को बधाई देने के साथ साल भर रोजा की पवित्रता बनाए रखने का आहवान किया। राज्यपाल ने कहा कि सब लोग सब मिल-जुलकर ईद का त्योहार मनाए। उन्होंने कहा कि ईद का त्योहार भाईचारे का संदेश देता है। हमको कोशिश करनी चाहिए की रोजे की पवित्रता पूरे साल बनी रहे। इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि ईद के पर्व पर हर वर्ग में खुशियां हों। सभी के बीच भेदभाव खत्म हो। हम यही दुआ करते हैं कि हमारा प्रदेश खुशहाली के रास्ते पर जाए तथा सभी लोग एक-दूसरे को सम्मान देकर तरक्की के रास्ते पर बढ़ें।

इसके बाद राज्यपाल ने राजभवन में अधिकारियों एवं कर्मचारियों से भी मिलें और ईद की बधाई दी। राज्यपाल ने राजभवन में समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ईद का पर्व सार्वजनिक त्यौहार है इसे सभी सम्प्रदाय के लोग एक-दूसरे को मिलकर मनाते हैं और बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि आज के दिन हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि आगे आने वाले दिन और अच्छे हों तथा समाज में सभी लोग मिल-जुलकर रहें। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India