भाईचारा देश की ताकत और समाज की पहचान है: अखिलेश

भाईचारा देश की ताकत और समाज की पहचान है: अखिलेश

मुख्यमंत्री ने ऐशबाग ईदगाह पहुंचकर लोगों को ईद की मुबारकबाद दी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक तथा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज ईद-उल-फितर के मुबारक मौके पर ऐशबाग ईदगाह पहुंचकर लोगों को दिली मुबारकबाद दी। 

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस अवसर पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि आज पूरे देश में ईद मनाई जा रही है। हम सभी को संकल्प लेना चाहिए कि आपसी भाईचारे व सौहार्द के वातावरण को बनाए रखें, जिससे विश्व में हमारे मुल्क का नाम ऊँचा हो। भाईचारा देश की ताकत और समाज की पहचान है। जिस समाज में एक-दूसरे का सम्मान किया जाता है, वहीं तरक्की और खुशहाली भी होती है। 

इससे पूर्व ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने नमाज अदा करायी तथा मुल्क और दुनिया में अमन की दुआ मांगी। ईदगाह पर लोगों को ईद की बधाई देने के बाद मुख्यमंत्री ने टीले वाली मस्जिद पहुंचकर वहां के इमाम मौलाना फ़ज़्लुर्रहमान वायज़ी, बड़े इमामबाड़े पहुंचकर मौलाना कल्बे जव्वाद तथा मुस्लिम समुदाय के अन्य गणमान्य लोगों को ईद की हार्दिक मुबारकबाद दी। 

मुख्यमंत्री ने चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अहमद हसन एवं पूर्व मंत्री डाॅ0 अम्मार रिजवी के आवास पर पहुंचकर उन्हें भी ईद की बधाई दी। इस अवसर पर सांसद डिम्पल यादव भी मौजूद थीं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India