दामादवाद, 5.6 इंच की छाती और 'डायपर बेबी'

दामादवाद, 5.6 इंच की छाती और 'डायपर बेबी'

दिन भर चले भाजपा-कांग्रेस में शब्द बाण 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर राहुल गांधी के हमले के कुछ ही देर बाद बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अभी भी 'डायपर बेबी' हैं। राहुल ने कहा था कि वसुंधरा राजे सरकार का 'रिमोट' लंदन में ललित मोदी के पास है। इस पर बीजेपी की ओर से कहा गया कि कांग्रेस तो रिमोट कंट्रोल से ही सरकार चलाती थी और उसी को आदर्श मानती थी, लेकिन बीजेपी में ऐसा नहीं है।

राहुल ने भूमि विधेयक और ललित मोदी विवाद सहित कई मुद्दों पर केन्द्र और राजस्थान सरकारों को निशाना बनाया तो बीजेपी सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भी तुरंत ही प्रेस ब्रीफिंग कर राहुल पर पलटवार कर दिया।

सिद्धार्थ ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के शासन में हुए कई कथित घोटालों और रॉबर्ट वाड्रा के विवादास्पद भूमि सौदों के जरिए राहुल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल ने जो 'डायपर' पहन रखा है, उन्हें उससे बाहर निकलना होगा। राहुल की टिप्पणियां और व्यवहार हमें याद दिलाता है कि वह अभी भी डायपर पहनने वाले 'बेबी' हैं।

ललित मोदी के एक ट्वीट का जिक्र करते हुए उन्होंने सोनिया गांधी की बहन के जरिए 500-600 करोड़ रुपये के संभावित सौदे को लेकर कहा कि राहुल को इस बारे में बोलना चाहिए।

सिद्धार्थ ने कहा कि राहुल गांधी भूमि, रिमोट कंट्रोल और 56 इंच पर बोले। 'जैसा मैंने कहा है कि राहुल एक 'छोटा बच्चा' है और कोई छोटे बच्चे को सलाह दे, अच्छी बात नहीं है। लेकिन कांग्रेस उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे रही है इसलिए हम राहुल को एक नेक सलाह देना चाहते हैं। आपको हमारी आलोचना का अधिकार है लेकिन तथ्यों के आधार पर हमारी आलोचना करें।'

सिद्धार्थ यहीं नहीं रुके, उन्होंने राहुल को सलाह दी कि वह अधिक रचनात्मक भूमिका निभाएं। उन्होंने मजाक बनाते हुए कहा, 'आपने (राहुल ने) दस साल बरबाद किए... 2जी, कोलगेट, 'दामाद जी' से लेकर अब आप ‘इस्तीफा जी’ पर आ गये हैं।' बीजेपी सचिव का इशारा व्यापमं घोटाले और ललित मोदी विवाद में कथित तौर पर शामिल बीजेपी नेताओं का विपक्ष द्वारा इस्तीफा मांगे जाने की ओर था।

राजस्थान में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने दिन में कहा था, 'यह 56 इंच का सीना (नरेन्द्र मोदी का) छह महीने में 5.6 इंच का रह जाएगा और इसे 5.6 इंच का कौन करेगा... कांग्रेस पार्टी, देश की जनता, किसान और मजदूर।' वसुंधरा राजे सरकार पर लगातार निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह तो 'ललित मोदी सरकार' है। इस पर सिद्धार्थ ने कहा कि भारत के करोड़ों लोगों के आशीर्वाद से 56 इंच का सीना बना और राहुल को इसे नापने की हिम्मत नहीं करनी चाहिए अन्यथा भारी पड़ेगा।