मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में अड़ंगा डाल रहा है केंद्र: अखिलेश

मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में अड़ंगा डाल रहा है केंद्र: अखिलेश

इंस्टेंटखबर ब्यूरो 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए उस पर लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना में अड़ंगा लगाने का आरोप लगाया। 

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर तंज करते हुए कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के संसदीय क्षेत्र में मेट्रो रेल परियोजना प्रोजेक्ट इन्वेस्टमेंट बोर्ड (पीआइबी) की मंजूरी की मोहताज है। केंद्र सरकार लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना को पीआइबी की मंजूरी रोके हुए है ताकि समय पर मेट्रो रेल न चल पाए। इसके बावजूद समाजवादी सरकार मेट्रो रेल परियोजना को समय से पूरा करने की कोशिश करेगी। 

प्रदेश में निवेश की इच्छुक मेगा औद्योगिक इकाइयों को अपने सरकारी आवास पर लेटर ऑफ कंफर्ट जारी करने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने सियासी विरोधियों पर खूब शब्दबाण चलाये । उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के प्रयासों से सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में मरीज ज्यादा आने लगे तो विरोधी कहने लगे कि प्रदेश में लोग बीमार ज्यादा होने लगे हैं। हमने ज्यादा लोगों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचवाया तो विरोधियों ने कहा कि सड़क दुर्घटनाएं ज्यादा होने लगी हैं। हमने छात्रों को जब लैपटॉप बांटे तो उसे झुनझुना कहने वाले अब डिजिटल इंडिया के नाम पर बुजुर्ग महिला को लैपटॉप बांट रहे हैं, मुफ्त वाई-फाई की सुविधा दे रहे हैं।