मोदी ने दामादवाद के सहारे कांग्रेस पर साधा निशाना

मोदी ने दामादवाद के सहारे कांग्रेस पर साधा निशाना

जम्मू-कश्मीर के लिए नहीं किया किसी पैकेज का एलान 

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के एक दिन के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिवंगत कांग्रेस नेता गिरधारी लाल डोगरा के जन्म शताब्दी समारोह में परिवारवाद और दामादवाद पर निशाना साधा। वहीं इस दौरान उन्होंने किसी विशेष पैकेज का एलान नहीं किया। उन्होंने कहाकि डोगराजी को लोगों की परख थी। उन्होंने अरूण जेटली को अपना दामाद चुना जबकि दोनों की विचारधारा अलग थी। लेकिन जेटली ने उनका फायदा नहीं उठाया और न ही डोगराजी ने उन्हें ऎसा करने दिया। वरना आज तो दामाद क्या क्या करते हैं। उन्होंने साथ ही देश को ईद की बधाई भी दी।

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और अरूण जेटली भी मौजूद थे। इससे पहले पीएम मोदी का हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वे जम्मू यूनिवर्सिटी गए और वहां पर गिरधारी लाल डोगरा से जुड़ी फोटो गैलरी का अवलोकन किया। गौरतलब है कि केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली डोगरा के दामाद हैं। पीडीपी और भाजपा की सरकार बनने के बाद पीएम का जम्मू-कश्मीर में यह पहला दौरा था।

 

इससे पहले कहा जा रहा था कि इस दौरे पर पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए करीब 70 हजार करोड़ की योजनाओं का एलान कर सकते हैं। साथ ही घाटी में एम्स और आईआईटी की स्थापना की घोषणा भी कर सकते हैं, लेकिन ऎसा कुछ नहीं हुआ। उनके दौरे के चलते सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया है। आतंकी घुसपैठ की आशंका के चलते सुरक्षा एजेसिंयों को अलर्ट पर रखा गया। जिस यूनिवर्सिटी में पीएम का कार्यक्रम था उसे पूरी तरह से सील कर दिया गया है।