मोदी की 56 इंच की छाती पर राहुल का वार

मोदी की 56 इंच की छाती पर राहुल का वार

कहा, अब 5.6 इंच की हो जाएगी पीएम की छाती

जयपुर: राजस्थान के दो-दिवसीय दौरे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की वसुंधरा राजे सरकार को आड़े हाथों लिया और जमकर निशाना साधा।

जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से जुड़े विवादों की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया और कहा कि उनका 56 इंच का सीना 5.6 इंच का रह जाएगा। राहुल ने कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल को किसी भी हाल में पास नहीं होने देंगे। एक इंच भी जमीन वह किसानों की छिनने नहीं देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम की 56 इंच की छाती 5.6 इंच की हो जाएगी। यह सरकार छह महीने में अपनी असली स्वरूप में आ गयी है।

उन्होंने आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी से नजदीकी के आरोपों से घिरीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भी निशाना साधते हुए कहा, राजस्थान में 'ललित मोदी सरकार' है।  उन्होंने कहा कि आजकल राजस्थान सरकार का रिमोट कन्ट्रोल लंदन में है, वे वहां से बटन दबाते हैं, तो यहां वह (मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे) उछल जाती हैं... इसलिए यहां 'ललित मोदी सरकार' है।  उन्होंने किसानों की एकता को अहम बताते हुए कहा कि मुझे 'लगान' फिल्म पसंद आई, क्योंकि उसमें गरीब किसान टैक्स वसूले जाने की बात पर एकजुट होकर लड़ते हैं। फिल्म में आखिर में किसान जीत जाते हैं, और असल जिंन्दगी में भी।

गौर हो कि गुरुवार को पदयात्रा की शुरुआत करते हुए राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा था कि उन्होंने (मोदी ने) कहा न मैं खाऊंगा और न खाने दूंगा, लेकिन उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि मैं चुप रहूंगा।'