सीएसके के मालिक बन सकते हैं धोनी?

सीएसके के मालिक बन सकते हैं धोनी?

चेन्नई। जस्टिस लोढ़ा कमिटी द्वारा दो साल के लिए सस्पेंड किए जाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के खेमे में हलचल जोरों पर हैं। चर्चाएं हैं कि इस टीम को महेन्द्र सिंह धोनी को ही सौंपा जा सकता है।

धोनी के लिए स्पोर्ट्स बिजनेस नई चीज नहीं है। वे हॉकी इंडिया लीग में रांची राइनोज और इंडियन सॉकर लीग में चेन्नईयन एफसी के सहमालिक हैं। इसके अलावा वे मोटरस्पोर्ट्स में भी एक टीम रख चुके हैं। इसे देखते हुए आईपीएल टीम चलाना उनके लिए कोई मुश्किल काम नहीं होगा। बताया जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पाले में करने के बाद धोनी किसी और फ्रैंचाइजी की ओर से आईपीएल खेलने की स्थिति से भी बच जाएंगे।

धोनी के सीएसके को लेने का विचार अभी शुरूआती चरण में है लेकिन इससे जुड़े हुए लोगों ने इस पर चर्चा शुरू कर दी है। यह भी कहा जा रहा है कि धोनी को चेन्नई के बजाय उनके गृह नगर रांची के नाम से भी टीम चलाने को कहा जा सकता है। वैसे भी हाल के आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम को ज्यादातर रांची में ही खेलने का मौका मिला है। इस कदम को चेन्नई सुपरकिंग्स को मैनेजमेंट भी मंजूरी दे सकता है। इससे उसका फैन बेस भी बच जाएगा। यह स्थिति दो साल के लिए जारी रह स कती है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के एक अधिकारी ने बताया कि, अभी इस बारे में हमारी कानूनी टीम से बात की जाएगी। उसके बाद ही किसी स्थिति पर आगे बढ़ा जा सकता है। वहीं राजस्थान रॉयल्स भी अहमदाबाद से अपनी टीम को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बताया जाता है कि गौतम अडाणी इस टीम के मालिक बन सकते हैं।