मोगा में छह लोगों की नृशंस हत्या

मोगा में छह लोगों की नृशंस हत्या

चंडीगढ़। पंजाब के मोगा जिले में गुरुवार सुबह उस समय सनसनी फैल गई जब अज्ञात व्यक्तियों द्वारा एक गुरूद्वारे के तीन ग्रंथियों समेत छह लोगों की हत्या कर दी गई। हत्या का संदेह आसपास के ग्रामीणों पर ही जताया जा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पंजाब सरकार ने इस घटना को धार्मिक रंजिश की बजाए निजी रंजिश मानते हुए लोगों को संयम से काम लेने की अपील की है।

जानकारी के अनुसार मोगा जिले के गांव कोटला मेहर सिंह वाला में बीती रात अज्ञात व्यक्तियों ने गांव के गुरूद्वारे के निकट बने एक घर पर धावा बोलकर वहां रह रहे करीब आधा दर्जन व्यक्तियों को मौत के घाट उतार दिया। हत्यारों ने घटना को अंजाम देने के लिए तेजधार हथियारों का इस्तेमाल किया।

घटना के बारे में गुरुवार सुबह उस समय पता चला जब गांव के रामदासिया गुरूद्वारे में सुबह के समय पाठ शुरू नहीं हुआ। ग्रामीणों ने जाकर देखा तो गुरूद्वारे के ग्रंथी 70 वर्षीय पाल सिंह का कत्ल हो चुका है। घटना की सूचना मिलते ही पूरा गांव घटनास्थल पर जमा हो गया।

ग्रामीणों ने पास के कमरों में जाकर देखा तो वहां आकाशदीप 15, धर्मेंद्र 18, सोनी 20, राजपाल कौर 22 व सुखदीप कौर 18 की लाशें पड़ी हुई थी। घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और पूरे गांव को सील करके लाशों को अपने कब्जे में लिया। घटना का शिकार हुए तीनों लडक़े इसी गुरूद्वारे के पाठी बताए जाते हैं। घटना के पीछे किसी तरह की निजी रंजिश की आशंका जताई जा रही है। जिस घर में यह घटना हुई है पुलिस ने उसके मकान मालिक तथा आसपास के कुछ ग्रामीणों को हिसारत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

India